“आपणी भाषा प्रतियोगिता” में प्रतिभाग कर जीतें नगद पुरस्कार, जानिए नियम एवं शर्तें

ख़बर शेयर करें -

कुमाऊं की पारम्परिक ऐपण कला के क्षेत्र में कार्य कर रही कुंज आर्ट वर्क की कुजिंका वर्मा और कुमाउनी भाषा में यूट्यूब एवं अन्य माध्यमों से लगातार अपनी कविताओं हास्य और लेखों के माध्यम से सक्रिय रहने वाली ज्योति भट्ट आयोजित करने जा रही है “आपणी भाषा प्रतियोगिता” जिसके तहत 0से 12 वर्ष तक के होनहार उदीयमान प्रतिभा अपनी कुमाउनी भाषा की रचनाओं को प्रस्तुत कर भाग ले सकते हैं और जीत सकते हैं नकद पुरस्कार के साथ पारम्परिक ऐपण से बने प्रतीक चिन्ह।

प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए नियम एवं शर्तें। • प्रतिभागी कुमाउनी भाषा में अपनी स्वरचित कविता,किस्सा,कहानी,काॅमेडी, गीत का वीडियो भेज सकते हैं। •उपरोक्त विधाओं की वीडियो कम से कम 02मिनट और अधिक से अधिक 05 मिनट की हो। • आयु सीमा प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी की आयु 0 से12 वर्ष की हो। • प्रतिभागियों को अपनी आयु सीमा की प्रमाणिकता के लिए अपने आधार कार्ड या अन्य दस्तावेज (जिसमें की आयु प्रमाणित हो) अपने वीडियो के साथ भेजना अनिवार्य हैं। • आयोजनकर्ताओं तक अपनी वीडियो भेजने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर शाम 05बजे तक का रखा गया है। पुरस्कार

• प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ₹ 3000 और एक ऐपण थाल से पुरस्कृत किया जाएगा।

• द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ₹1000 और एक ऐपण थाल से पुरस्कृत किया जाएगा।


• तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ₹ 500 और एक ऐपण थाल से पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई,LIU दरोगा समेत कांस्टेबल हिरासत में

ऐसे भेजें वीडियो। प्रतिभागी अपनी स्वरचित कुमाउनी भाषा में कविता, कहानी, किस्से और गीतों facebook page / instagram id JYOTI BHATT JB पर मेसेज कर या email id- [email protected] पर 20 अक्टूबर 2020 शाम पांच बजे तक भेज सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने किया जागेश्वर के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का शुभारंभ, एक महीने तक चलेगा मेला

“आपणी भाषा प्रतियोगिता” के आयोजक ज्योति भट्ट और कुंजिका वर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य होनहार कुमाउनी भाषा के रचनाकारों को एक मंच देकर उनका उत्साहवर्धन करना है ताकि आने वाली पीढ़ी का अपनी भाषा के प्रति लगाव हो।