सितारों से सजेंगी मेले की रात, पवनदीप राजन, इंदर आर्या समेत कई कलाकार स्टार नाइट में बांधेंगे समां, डीएम ने जारी किया मेले का पोस्टर

ख़बर शेयर करें -

आगामी 14 जनवरी से होने वाले उत्तरायणी मेले में बागनाथ नगरी पूरी तरह से सांस्कृतिक रंग में सरोबार हो जाएगी। मेले में इस बार स्थानीय कलाकारों के अलावा इंडियन आइडियल कार्यक्रम से विशिष्ट पहचान बनाने वाले उत्तराखंड के पवनदीप राजन व सुरेश राजन,कैलाश कुमार के साथ ही श्वेता महर, इंदर आर्या,पंकज नेगी, प्रियंका महर आदि नामी कलाकार अपने सुरों के जादू से मेलार्थियों को थिरकाएंगे। इसके अलावा मेले के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही है।

मेले के भव्य आयोजन को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने पोस्टर का विमोचन कर पत्रकारों को उक्त जानकारी दी।

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने जिला कार्यालय सभागार में उत्तरायणी मेले के पोस्टर का विमोचन किया। इसके बाद उन्होंने पत्रकार वार्ता में बताया कि मेले का शुभारंभ 14 जनवरी को तहसील परिसर से झांकी के साथ होगा। झांकी में नगर के विभिन्न स्कूलों समेत आठ सांस्कृतिक दल शामिल होंगे जिसमें आर्मी बैड भी शामिल होगा। इसके बाद मुख्य मंच में मेले का शुभारंभ समारोह होगा। सायंकाल अलंकार संगीत मंडली द्वारा कार्यक्रम पेश किया जाएगा तथा हल्द्वानी के नंद किशोर पांडे द्वारा भजन संध्या प्रारंभ की जाएगी जो कि रात भर चलेगी। 15 जनवरी को स्थानीय कलाकारों के अलावा स्टार नाइट में पवनदीप राजन, सुरेश राजन व वी वायरस डांस ग्रुप के कलाकारों के कार्यक्रम होंगे। 16 जनवरी को स्थानीय कलाकारों के अलावा रात्रि में कैलाश कुमार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 17 जनवरी को दिन में स्थानीय कलाकार प्रतिभाग करेंगे व स्टार नाइट में श्वेता महर, राकेश कनवाल, इंदर आर्या अपने सुरों का जादू बिखेरेंगे। 18 जनवरी को दिन में स्थानीय कलाकार व रात्रि में पंकज नेगी, कुंदन कोरंगा व आनंद कोरंगा तथा 19 जनवरी को प्रियंका महर व कमलजीत के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। 20 जनवरी को दिन में मुख्य अतिथि द्वारा मेले का समापन किया जाएगा तथा इस दिन जनपद के कलाकारों के साथ ही संस्कार सांस्कृतिक समिति के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेले को आकर्षक बनाने का हरसंभव प्रयास किया गया हैं। इसके अलावा खेलों को बढ़ावा देने के लिए मेले में राज्य स्तरीय बैटमिंटन प्रतियोगिता, दीपोत्सव, लेजर शो, बालीबाल, दंगल, कबडडी, स्थानीय परिधान, मेहंदी, कुमाउंनी व्यंजन प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। पत्रकार वार्ता के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि बैजनाथ से देहरादून व हल्द्वानी के लिए नियमित हैली सेवा की उड़ान की मंजूरी मिल गई है जिसके शीघ्र प्रारंभ होने की उम्मीद है। जिलाधिकारी ने कहा कि हैली सेवा शुरू होने से जिले में पर्यटन की संभावनाएं बढ़ेगी। और आपात स्थिति में भी इसका लाभ जनता को मिलेगा। इस दौरान अपर जिलाधिकारी एनएस नबियाल, उपजिलाधिकारी मोनिका, नपा के अधिशासी अधिकारी हयात सिंह परिहार आदि उपस्थित थे।

Ad Ad Ad