भव्य होगा दोफाड़ में नंदा सुनंदा महोत्सव, कपकोट विधायक आज करेंगे शुभारंभ

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। पुंगरघाटी क्षेत्र के सुप्रसिद्ध नंदा सुनंदा महोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। आज दोपहर 3 बजे कपकोट विधायक सुरेश गढ़िया महोत्सव का शुभारंभ करेंगे।

महोत्सव से पूर्व क्षेत्र के युवाओं और वरिष्ठ जनों ने एक बैठक का आयोजन किया। और मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। नंदा सुनंदा महोत्सव पुंगरघाटी का पौराणिक महोत्सव रहा है।आज नगद्रेश्वर महादेव मंदिर से नंदा देवी मंदिर तक क्षेत्र की महिलाएं कलश यात्रा भी निकालेंगी।मेले में स्थानीय लोककलाकारों के साथ ही कुमाउनी लोककलाकारों को भी आमंत्रित किया गया है। नंदा सुनंदा महोत्सव में खेल-कूद प्रतियोगिता सहित अन्य प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। झोड़ा चांचरी गायन महोत्सव का मुख्य आकर्षण होगा। महोत्सव कमेटी के सुरेश कालाकोटी, भगवत सिंह, जगदीश सिंह, भूपाल सिंह नरेंद्र सिंह, हिमांशु गोस्वामी, मदन गिरी, गोकुल सिंह, ललित पांडे सहित दर्जनों युवाओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। मां नंदा भगवती की पंच आरती महोत्सव का मुख्य आकर्षण रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर में हुई राष्ट्रीय स्तर की साइकिल रेस, गढ़वाल के साइकिलिस्टों का रहा दबदबा, रेडक्रॉस का भी मिला सहयोग