देहरादून में प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों पर लाठीचार्ज के विरोध में गरजे बागेश्वर के युवा, सरकार की अंतिम यात्रा निकालकर दर्ज किया विरोध (वीडियो)

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने गांधी पार्क में बुधवार रात और बृहस्पतिवार को शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों और छात्रों पर किए गए लाठीचार्ज के विरोध में आज शुक्रवार को प्रदेश बंद का आह्वान किया है। इसे देखते हुए पहले से ही पुलिस अलर्ट मोड पर है। बागेश्वर के से युवक कांग्रेस और नगर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने स्वराज भवन नुमाईशखेत बागेश्वर से भाजपा सरकार की अंतिम यात्रा निकाली ये यात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरी इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की ये यात्रा सरयू गोमती घाट पहुंची और यूथ कांग्रेस द्वारा अंतिम संस्कार कर अपना विरोध जताया । सरकार की अंतिम यात्रा रैली निकालकर नगर में प्रदर्शन किया। कवि जोशी पूर्व जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस ने कहा कि पूरे प्रदेश में जहा लगातार बेरोजगार युवा आंदोलन कर रहा है वहीं उस आंदोलन को कुचलने के लिए सरकार द्वारा पुलिस प्रशासन से कह कर बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही सरकार युवाओं से माफी नही मांगती है तो जरूरत पड़ने पर बागेश्वर सरयू घाट से लेकर देहरादून तक भी उत्तराखंड सरकार की अंतिम यात्रा निकाली जा सकती है।

देहरादून में हुए लाठीचार्ज के विरोध में बागेश्वर के युवाओं ने। राजधानी देहरादून में बेरोजगार युवा डीएम ऑफिस में घुस गए। डीएम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए युवाओं ने प्रदर्शन शुरू किया। पुलिस ने ऑफिस कंपाउंड को किया छावनी में तब्दील।

उत्तराखंड सरकार अंतिम यात्रा में कवि जोशी पूर्व जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस बागेश्वर
सुनील पांडे अध्यक्ष नगर कांग्रेस कमेटी बागेश्वर,उमेश उपाध्याय
राज्य कार्यकारी सदस्य उत्तराखंड युवा कांग्रेस , गोकुल सिंह परिहार
जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस बागेश्वर,भीम कुमार जिला उपाध्यक्ष,सुनील कुमार विधानसभा अध्यक्ष,हरीश ऐठानी पूर्व जिला पंचायत सदस्य,राजेंद्र टंगरिया पूर्व राज्य मंत्री,कमल कोहली, प्रियाशु पाण्डे,विनोद थापा,चंदन कोरंगा,आशीष कोहली,सुनील कुमार,पंकज धपोला,कमलेश कुमार छात्र संघ सचिव,पंकज कुमार विश्वविधालय प्रतिनिधि,संस्कार भारती,नितिन,आदि मौजूद थे

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में भी कांवड़ यात्रा रूट में ठेली और दुकानों पर लगानी होगी नेम प्लेट: सीएम धामी