राज्य स्थापना दिवस पर “मैं उत्तराखंड हूं” सम्मान से सम्मानित हुए वृक्ष पुरुष किशन सिंह मलड़ा

ख़बर शेयर करें -

राज्य स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित उमंगोत्सव कार्यक्रम देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले समाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया।

बागेश्वर जिले के मंडलसेरा निवासी किशन सिंह मलड़ा को पौधरोपण और सामाजिक कार्यों में कार्य करने के लिए रंगोत्सव कार्यक्रम देहरादून में “मैं उत्तराखंड हूं” से सम्मानित किया गया।वृक्ष पुरुष मलड़ा बताते हैं कि बचपन में अपनी मां दादी को चारा पत्ती पेयजल आदि के लिए दूर दराज का सफर तय करना पड़ता था जिसका उनके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ा। और वर्तमान में किशन सिंह मलड़ा ने विभिन्न प्रजातियों के लगभग आठ लाख पौधे रोपित कर चुके हैं साथ ही दो जल स्रोतों को भी पौधरोपण के जरिए रिचार्ज कर चुके हैं। उनके द्वारा देवकी लघु वाटिका मंडलसेरा में मूंगा रेशम का भी उत्पादन किया जा रहा है। गृहस्थ जीवन के साथ साथ उनका पर्यावरण के प्रति समर्पित भाव से समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता भी आई है।

यह भी पढ़ें 👉  मानसून काल के लिए सतर्क रहें सभी विभाग, जिलाधिकारी ने बैठक में दिए निर्देश

वृक्ष पुरुष मलड़ा के “मैं उत्तराखंड हूं “सम्मान से सम्मानित होने पर सुरेश सिंह खेतवाल नगर पालिका अध्यक्ष बागेश्वर, डा शैलेंद्र धपोला , डॉ के एस रावत, डॉ राजीव जोशी, डॉ हेमचंद्र दुबे, रमेश प्रकाश पर्वतीय , गंगा सिंह पांगती, गोपाल सिंह बोरा, श्रीमती देवकी देवी, श्रीमती नीमा दफौटी, एडवोकेट अंजू राज, अनिता टम्टा अध्यक्ष महिला समूह, राजेंद्र सिंह मलड़ा, डॉ के एन कांडपाल, मोहन सिंह धामी, रेड क्रास सोसायटी बागेश्वर आदि ने बधाई दी है

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में जंगलों की आग पर सुप्रीम कोर्ट का सख्त रुख, मुख्य सचिव तलब, फंड और लापरवाही पर घेरा