बेमौसमी बारिश से नहीं मिलेगी राहत, ओलावृष्टि और बर्फबारी कराएगी गर्मी में ठंड का अहसास

ख़बर शेयर करें -

देश के विभिन्न प्रदेशों में शनिवार को भी मौसम राहत देता नहीं दिख रहा है। मौसम विभाग के अनुसार दो अप्रैल तक देश के विभिन्न राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा। कहीं कहीं ओलावृष्टि होगी तो ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा। उत्तराखंड में आज भी पूरे दिन मौसम का मिजाज बदले रहने के आसार हैं।
  मौसम विभाग के मुताबिक एक अप्रैल से राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कई क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान है। पिछले 36 घंटे से उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश जारी है। प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात और पश्चिमी मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम साफ रहेगा। हालांकि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, गंगीय पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश और ओले गिरने की उम्मीद है।

ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, बिहार, बाकी ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तर और पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु और केरल में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें 👉  कुछ जिलों में भारी कहीं अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज के मौसम का हाल