युवा नौकरी लेने वाले नहीं नौकरी देने वाले बनें: धामी

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सेवक सदन में आयोजित कार्यक्रम में प्रशिक्षित युवाओं को लैपटॉप व नियुक्ति पत्र प्रदान किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छी भावना के साथ किया गया कार्य आगे बढ़ने की भी प्रेरणा देता है।
उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे जीवन में परिश्रम करते हुए आगे बढ़ने की सोच के साथ आगे बढ़ें। युवा ‘विकल्प रहित संकल्प’ के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करें। सपने तभी साकार होंगे जब आपके संकल्प में मजबूती होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे युवा नौकरी लेने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बने, इसके लिए सरकार प्रोत्साहन देने में पीछे नहीं रहेगी। 2025 में उत्तराखण्ड देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो, इसके लिए सभी संस्थानों संगठनों को आगे आकर सहयोगी बनना होगा। उन्होंने कहा कि हम राज्य के हित में क्या बेहतर कर सकते है यह भावना होनी चाहिए। प्रदेश के विकास में सभी का सहयोग लेने के लिये बोधित्सव श्रृंखला के माध्यम से बुद्धिजीवियों के सुझाव लिये जा रहे हैं। सरकार सरलीकरण, समाधान तथा निस्तारण के मन के साथ कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में एक नई कार्य संस्कृति एवं कार्य व्यवहार आया है। हम उत्तराखण्ड में भी कार्य संस्कृति में सुधार ला रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की चपेट में आकर युवक की मौत