जनता दरबार में लगा समस्याओं का अंबार, सीडीओ बोले प्राथमिकता से हो शिकायतों का निराकरण

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह ने सोमवार को जिला कार्यालय में जनता दरबार लगाकर जन समस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा मुख्यत: पेयजल, सड़क, विद्युत, राशन कार्ड व मुआवजा आदि से संबंधित 17 शिकायतें दर्ज करायी।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा जन समस्याओं का त्वरित निराकरण अधिकारियों की जिम्मेदारी है, यह सुनिश्चित किया जाए कि जन समस्याओं का शीघ्रता से समाधान हो। आम जनता को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए बार-बार जिला मुख्यालय तक न आना पडें, यह सुनिश्चित करना अधिकारियों का दायित्व है।
  जनता दरबार में विनोद सिंह परिहार निवासी बहुली ने विद्युत तारो के आपस में टकराने से जले घर से पास रखे घास के सात ढेरों के हुए का मुआवजा दिलाने सहित पेडों की लांपिंग कराने की मांग की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करते हुए अवगत कराने के निर्देश दिए। शीशाखानी के ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के तोकों को सडक मार्ग से जोडने की मांग की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि को सर्वे कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए, कहा विभाग/शासन को प्रस्ताव प्रेषण की कॉपी शिकायतकर्ता को भी उपलब्ध करायी जाए। क्षेत्र पंचायत सदस्य पगना अर्जुन सिंह ने स्यारीचौरा से सिमस्यारी ओड़लोहार, सरना, दमौला सडक निर्माण कार्य को पुन: प्रारंभ कराने की मांग की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने ईई लोनिवि को मौका मुआयना कर गांव में बैठक कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। 

मनकोट के ग्रामीणों की ग्राम पंचायत पंचौडा के तोक मनकोट में सीसी मार्ग, पुलिया, सोलर लार्इट व सुरक्षा दीवार निर्माण करवाने की मांग पर मुख्य विकास अधिकारी ने डीपीआरओ का जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। गुलाब राम निवासी फल्याटी (नैलगाडा) ने नाप भूमि पर विद्युत पोल व टॉवर स्थापित करने से हुए फसल नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को समस्या के निस्तारण के लिए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। घटबगड निवासी चंपा देवी ने घटबगड नवनिर्मित टैक्सी स्टैण्ड से कटी नाप भूमि का मुआवजा दिलाने की मांग की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को समस्या का निस्तारण करते हुए अगवत कराने के निर्देश दिए। नैलकत्यूर के ग्रामीणों की क्षतिग्रस्त विद्युत ट्रांसफार्मर बदलने की मांग पर ईई विद्युत को निरीक्षण/परीक्षण कर आंख्या से अवगत कराने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी ने दिए। जनता दरबार में उपजिलाधिकारी हरगिरि, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में भी कांवड़ यात्रा रूट में ठेली और दुकानों पर लगानी होगी नेम प्लेट: सीएम धामी