पर्वतारोहियों के दल ने ट्रेल पास को किया पार, पांच बंगाली ट्रैकर भी थे टीम में (वीडियो)

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। 12 पर्वतारोहियों के दल ने विश्व प्रसिद्ध पिंडारी ग्लेश्यिर में स्थित ट्रेल पास दर्रा पार करते हुए मुनस्यारी तक की ट्रैकिंग रुट को सफलता पूर्वक पार कर लिया है। दल 26 सितंबर को खाती से रवाना हुआ था। चार अक्तूबर को दल ने 5312 मीटर ऊंचाई पर ट्रेल पास में कदम रखा और आठ अक्तूबर को मुनस्यारी में अभियान को समाप्त किया।


 पर्वतारोहियों के दल में पांच बंगाली ट्रैकर पार्थो घोष, रंजन दत्ता, तापस हर, विजयकांत पांडेय और प्रशांत कुमार शामिल थे। गाइड दिनेश सिंह दानू के नेतृत्व में गई टीम में उनके स्टाफ के अन्य छह लोग भी शामिल थे। दल ने भारी हिमपात और विपरीत हालात के बीच दल ने हौसला बनाए रखते हुए ‌अभियान को पूरा करने में कामयाबी हासिल की है।

यह भी पढ़ें 👉  अदरक कूटकर बनाई चाय, मॉर्निंग वॉक पर सुनी लोगों की समस्याएं, अस्पताल का किया निरीक्षण

गाइड दिनेश दानू ने बताया कि दल को दो स्थानों पर रोप लगाकर ग्लेशियर पार करना पड़ा। एडवांस कैंप से कैंप वन के बीच एक रात अस्थायी कैंप लगाकर भी बितानी पड़ी। बंगाली ट्रैकर ट्रेल पास को पार कर काफी खुश हैं। टीम के सदस्य पार्थो घोष ने बताया कि वह ट्रेल पास को पार करने का लक्ष्य लेकर आए थे। इसे पार कर काफी खुुशी हो रही है। वहीं गाइड दानू ने भी इस यात्रा को रोचक और रोमांचक बताया।

यह भी पढ़ें 👉  दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे 40 स्टार प्रचारक, पार्टी ने जारी की सूची