पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में रिटायर्ड शिक्षक गिरफ्तार, मामले में अबतक 12 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की लेखपाल/ पटवारी भर्ती परीक्षा लीक मामले में एसआईटी को मिली एक और सफलता। एसआईटी ने रिटायर्ड शिक्षक को किया गिरफ्तार। दो लाख की नगदी बरामद। अब तक 12 अभियुक्तों को किया जा चुका है गिरफ्तार।

पटवारी पेपर प्रकरण को बेहद गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि पटवारी/लेखपाल भर्ती लिखित परीक्षा में धांधली के सम्बन्ध में थाना कनखल में पंजीकृत मुकदमें की जांच एसआईटी लगातार दिन-रात कड़ी मेहनत करके विवेचना में साक्ष्य संकलित कर रही है जिसके चलते अभियुक्तों की एक-एक कर गिरफ्तार करते हुए उनको सही जगह पहुंचा रही है।पटवारी पेपर प्रकरण से जुड़ी हर परत उधेड़ने के लिए एसआईटी की दौड़भाग लगातार जारी है इस प्रकरण में एसआईटी ने बारहवीं गिरफ्तारी रिटायर शिक्षक के रूप में हरिद्वार से की है आरोपी अभय राम के कब्जे से एसआईटी ने दो लाख की नगदी बरामद भी की। हरिद्वार पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही से खौफ के साये में जी रहे हैं अभियुक्त, क्या जाने कब डोली उठ जाए कई और हैं पुलिस के रडार में, अगर भूमिका पाई गई तो एसआईटी करेगी गिरफ्तारी एसआईटी बीते वर्ष रिटायर हुए अभियुक्त अभय राम को आज देहरादून कोर्ट में पेश करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम ने दिए जंगल जलाने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश

गिरफ्तारी की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए एसआईटी ने विवेचना से प्रकाश में आये अभियुक्त अभयराम को कल गिरफ्तार किया। बीते वर्ष शिक्षक पद से रिटायर अभियुक्त ने अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से अभियुक्त राजपाल व संजीव दुबे के साथ मिलकर पटवारी/लेखपाल भर्ती का पेपर आउट करने हेतु लगभग आधा दर्जन से अधिक छात्रों को परीक्षा प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने हेतु प्रत्येक अभ्यर्थी से मोटी रकम तय कर अभ्यर्थियों को बिहारीगढ स्थित रिजार्ट में लाया गया।रिजार्ट में आए उक्त अभियर्थियों को चिन्हित कर उनसे आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे है। विवेचना सही पाने के बाद एसआईटी ने अभयराम पुत्र जयराम निवासी पीतपुर थाना लक्सर हरिद्वार किया है जिसके कब्जे से नकदी ₹ 2,00000/- .सिक्योरिटी के लिए अभ्यर्थियों के कब्जे से लिए गए मूल चैक आदि बरामद किए हैं एसआईटी ने अब तक इस घटना से जुड़े 12 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें
1- संजीव चतुर्वेदी (अनुभाग अधिकारी)
2- रितू पत्नी संजीव चतुर्वेदी
3- मनीष कुमार
4- प्रमोद कुमार
5- राजपाल
6- संजीव कुमार उर्फ संजीव दुबे
7- रामकुमार
8- सोनू उर्फ खडकू 9- दीपक
10- सौरभ
11- अंकुश
12- अभयराम