जनता दरबार में उठी सड़क, स्वास्थ्य, संचार की समस्याएं, डीएम ने अधिकारियों को दिए त्वरित निदान के निर्देश

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में आयोजित जनता दरबार लगाया गया में 17 शिकायतें दर्ज हुई। जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने अधिकारियों को जन समस्याओं का त्वरित निस्तारित करने के निर्देश दिए। पूर्व में जनता दरबार में उठी समस्याओं की भी समीक्षा की।

जनता दरबार में गोकुलानंद पांडे निवासी कफौली ने वन प्रभाग के अंतर्गत सरना कम्पाडमेंट में वर्षा से क्षतिग्रस्त हुए चैकडैम एवं खडंजा निर्माण कराने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी एवं आपदा प्रबंधन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। गडेरा निवासी सुरेश सिंह गढिया ने क्षेत्र में पुल निर्माण कराने, पैदल रास्ते व पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने समेत अन्य समस्यायें रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी एवं आपदा प्रबंधन अधिकारी को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। दानपुर सेवा समिति के सदस्यों द्वारा सडकों से वंचित गांवों को सडक मार्ग से जोडने, क्षेत्र को संचार कनेक्टीविटी से जोडने, आय एवं ऊर्जा का सशक्त माध्यम बनाए जाने हेतु उरेडा से स्थापित लघु जल विद्युत परियोजाएं संचालित कराने, कुवांरी गांव के प्रभावितों के विस्थापन प्रक्रिया में गति लाने, एएनएम सेंटरों में पर्याप्त स्टॉफ की तैनाती करने सहित ग्राम दोबाड के लिए शहीद मोहन दानू मोटर मार्ग शीघ्र करने सहित अन्य समस्याएं रखी, जिस पर अधि0अभि0 ने बताया कि शहीद मोहन दानू सडक का सर्वे हुआ है, ग्रामवसियों की मांग पर नाम परिवर्तन प्रस्ताव शासन को भेजा जाना है, जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों से नाम परिवर्तन हेतु अनापत्ति शीघ्र प्रस्तुत करने को कहा, ताकि प्रस्ताव शीघ्र शासन को भेजा जा सके, जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में शेडो एरिया हेतु 32 बीएसएनएल मोबाईल टावर स्थापित किए जाने है, जिसका सर्वे कर भूमि चयन सूची शासन को प्रेषित कर दी गयी है।  चंचल सिह मेहता के शिकायती पत्र पीएमजीएसवाई की बैडा-मझेडा-जारती मोटर मार्ग में पानी का ढलान न होने तथा भारी वर्षा से आवासीय भवन ध्वस्त होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को स्वंय जांच कर आंख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। नवीन चन्द्र लोहनी ने मजबे डुंगरगांव में बाघ के आतंक से निजाद दिलाने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने तुरंत पिंजरा लगाने के निर्देश वनाधिकारी को दिए साथ ही लोनिवि के निर्माणाधीन सडक से पेयजल लाईन बाधित होने एवं पाईप चोरी होने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने लोनिवि को सडक शीघ्र बनाने तथा जल संस्थान को पेयजल लाईन की मरम्मत कर पानी सुचारू कराने के निर्देश दिए। शंकर राम झिरौली ने मनरेगा से गांव में सीसी मार्ग निर्माण का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को सीसी मार्ग को मनरेगा में प्रस्तावित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  खनिज फाउंडेशन न्यास में रखे जाएं उच्च प्राथमिकता वाले प्रस्ताव: डीएम

जिलाधिकारी ने फरीयादियों की जनसमस्यायें सुनते हुए छोटी-छोटी समस्याओं का सप्ताह के भीतर निस्तारण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने अधिकारियों से कहा जो समस्याएं आज उठी है वे समस्याएं दुबारा नहीं आनी चाहिए, इस पर ध्यान दें। जनता दरबार में अनुपस्थित रहे श्रम अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें 👉  जनता दरबार में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास की आठ शिकायत दर्ज, डीएम ने दिए प्राथमिकता से निस्तारण के निर्देश

जनता दरबार में जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, ईई लोनिवि राजकुमार, परिवहन अधिकारी कृष्ण चन्द्र पलडिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, अपर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. कमल पंत, एएमए जिला पंचायत राजेश कुमार समेत अनके अधिकारी मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad