नए साल से पहले देश में कोरोना की दस्तक, 24 घंटे के भीतर दो लोगों की मौत

ख़बर शेयर करें -

देश में नए साल से पहले एक बार फिर कोरोना वायरस ने दस्तक दी है। इस बार कोरोना वायरस नए वर्जन में सामने आया है। इस वर्जन का नाम JN.1 है। केरल में कोरोना से दो लोगों के मौत की सूचना है। कोरोना का नय सब वैरिएंट ने सरकार और लोगों की चिंता बढ़ा दी है। दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना के नए सबवैरिएंट को लेकर भारत सरकार ने लोगों को सतर्क और सावधान रहने के लिए कहा है।
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार कोरोना से केरल के कोझिकोड जिले के वट्टोली निवासी कलियाट्टुपरमबथ कुमारन (77) और कन्नूर के पन्नू निवासी पलक्कंडी अब्दुल्ला (82) की मौत हुई है। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। सिंगापुर में इस वैरिएंट के कई मामले सामने आए हैं। पिछले दिनों सिंगापुर दौरे से लौटा एक युवक तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले में पीड़ित पाया गया था।
केरल में कोविड के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने आपात बैठक की है। अधिकारियों को मास्क, ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं के साथ तैयार रहने और भंडार रखने का निर्देश दिया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई कमी न हो। इसके साथ ही साफ तौर पर कहा गया है कि, केरल से लगी सीमा बंद नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  बोलेरो और ट्रक की टक्कर, आठ लोगों की मौत