जनता दरबार में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास की आठ शिकायत दर्ज, डीएम ने दिए प्राथमिकता से निस्तारण के निर्देश

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए सोमवार को तहसील सभागार में जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में जनता दरबार आयोजित हुआ। साथ ही जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए शिकायतों को समयावधि अंतर्गत निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जनता दरबार में आए फरियादियों द्वारा अपनी समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जनता दरबार में 8 समस्यांए/शिकायतें दर्ज हुई जो सड़क, शिक्षा, आवास, स्वास्थ को लेकर रही।

जिलाधिकारी ने जनता की समस्या सुनीं औऱ सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से आए फरियादियों की छोटी-छोटी व्यवहारिक समस्याओं का समाधान समय पर कर लिया जाय। तथा जिन शिकायतों व समस्याओं का समाधान जनता दरबार में नही हुआ है औऱ समस्या का निदान उच्च स्तर या शासन से होना है,उनका निराकरण करना सुनिश्चित करें। सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों का समय से निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि अधिकारी कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरते।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश में फिर करवट बदलेगा मौसम, इन जिलों में होगी बारिश

तहसील सभागार में आयोजित जनता दरबार में आए मंडलसेरा निवासी खिमुली देवी ने आवासीय भवन के पास खतरा बने पेडों की टहनियों की लांपिंग कराने की मांग की। जिलाधिकारी ने प्रभागीय वनाधिकारी को स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। भूपेंद्र सिंह नगरकोटी द्वारा अपने करीबी रिश्तेदार का स्वास्थ खराब होने का हवाला देते हुए ईलाज हेतु देहरादून भेजे जाने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक व समाज कल्याण अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने अनरिया निवासी सोनिया देवी के आवासीय भवन दिलाने की मांग पर जिला विकास अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

हाम्टी-कापडी के ग्राम प्रधान सहित अन्य ग्रामीणों द्वारा गांव को सड़क मार्ग से जोडने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने ईई लोनिवि को ग्रामीणों के साथ स्थलीय निरीक्षण करते हुए कार्य प्रगति की स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए। ग्रामीणों द्वारा कन्या जूनियर हाईस्कूल बिरूवाबिनौला में शिक्षकों की तैनाती की मांग की। जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। मटियोली के ग्रामीणों ने नौगांव  हरज्यू मंदिर से ग्राम मटियोली तक सडक मार्ग का निर्माण कार्य कराने का अनुरोध किया गया। जिलाधिकारी ने ईई लोनिवि को क्षेत्र का भ्रमण करते हुए नियमित रूप से कार्यो की मॉनिटरिंग कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: मशहूर लोकगायक प्रह्लाद मेहरा का निधन, लोक संगीत जगत में शोक की लहर

जनता दरबार में जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ देवेश  चौहान, उद्यान अधिकारी आरके सिंह, कृषि अधिकारी डॉ गीतांजलि बंगारी, ईई लोनिवि डीएस कुटियाल, जल संस्थान सीएस देवडी, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, तहसीलदार दलीप सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।