डीएम ने किया आपदा न्यूनीकरण के प्रस्तावित कार्यों का स्थलीय निरीक्षण, पुल के समीप भू कटाव रोकने के दिए निर्देश

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। आपदा कार्यों को लेकर बेहद चिन्तित जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने शनिवार को जनपद के दुरस्थ क्षेत्र चोरबगड़ गधेरा सैलानी व बैजनाथ पंचगड़ी गधेरे में प्रस्तावित आपदा न्यूनीकरण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने चोरबगड़ गधेरे में 74 लाख के आपदा न्यूनीकरण कार्य गधेरे के दोनों ओर 30 व 60 मीटर सुरक्षा दीवार एवं गधेरे में प्रस्तावित क्रासवाल का स्थलीय निरीक्षण किया व चोरबगड़ गधेरे से हो रहे सड़क कटाव संरक्षण कार्य का प्रस्ताव आपदा में प्रस्तुत करने के निर्देश पीएमजीएसवाई को दिये। उन्होंने कहा गधेरे से खतरे की जद में आ रहे मकानों का भी निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश मौके पर तहसीलदार गरूड़ को दिये।

जिलाधिकारी ने बैजनाथ पंचगड़ी गधेरे में आपदा न्यूनीकरण में 9.08 लाख प्रस्तावित सुरक्षा कार्यों का निरीक्षण करते हुए शीघ्र टेण्डर लगाने के निर्देश अधिशासी अभियंता सिंचाई को दिये। उन्होंने पंचगड़ी गधेरे में पुल के अपाटमेंट के पास हो रहे भू-कटाव को रोकने हेतु तुरंत आपदा में प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश बीआरओ को दिये।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट ने दिए डीएम और अतिक्रमणकारी को अवमानना नोटिस जारी करने के आदेश

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी राजकुमार पाण्डे, ईई सिंचाई केके जोशी, तहसीलदार तितिक्षा जोशी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल आदि मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad