देवी पूजा पंडाल में तोड़फोड़, चोरी करने वाला, चोरी का सामान भी बरामद

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। कोतवाली पुलिस ने नुमाइशखेत मैदान के आशीर्वाद भवन में आयोजित देवी पूजा पंडाल में तोड़फोड़ और चोरी करने के आरोपी को मय चोरी के सामान के गिरफ्तार कर लिया है।
कोतवाली में पुष्कर साह पुत्र प्यारे साह, निवासी- आशीर्वाद भवन नुमाईस खेत बागेश्वर, थाना-कोतवाली बागेश्वर, जिला-बागेश्वर द्वारा थाना कोतवाली बागेश्वर में एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि 16 अक्तूबर की रात्रि को असामाजिक तत्वों द्वारा  नुमाईस खेत नगर पूजा कमेटी बागेश्वर के पूजा पंडाल में तोड़फोड़ कर वहां से बिजली की मालायें, झूमर आदि को चोरी किया गया है। जिससे समस्त जनता की धार्मिक भावनायें आहत हुई हैं। दिये गये प्रार्थना पत्र के आधार पर कोतवाली बागेश्वर में अज्ञात के विरुद्व धारा-379 का अभियोग पंजीकृत कर विवेचना एसआई गोविन्द बल्लभ भट्ट के सुपुर्द की गई।

  पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत लगातार तलाश व सुरागरसी/पतारसी की गयी *दौराने तलाश व पतारसी व मुखबिर की सूचना पर ठंडी सड़क की तरफ हनुमान मंदिर के पास एक संदिग्ध व्यक्ति (मुखबिर के बतायेनुसार पहनावा) दिखाई दिया जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम कमल सिंह नेगी पुत्र नन्दन सिंह नेगी, निवासी-मजियाखेत तहसील रोड बागेश्वर, उम्र-22 वर्ष बताया गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया गया कि कल रात्रि में रामलीला नहीं हुई और बारिश हो रही थी जिस कारण वहां कोई और मौजूद नहीं था, तो मैने मौके का फायदा उठाकर नुमाईसखेत में लगे बिजली के झालर व लाईट दीपावली में बेचने हेतु चोरी कर लिये गये थे। जिसे मैने सरस्वती शिशु मंदिर के पास बगीचे में छुपा दिया है। उक्त के हाथ में पकड़े कट्टे को खोलकर देखा तो इसमें 04 झूमर क्रिस्टल मय बिजली होल्डर, 01 झूमर ऊनी रंग लाल-सफेद मय बिजली होल्डर, बिजली माला उलझी हुई रंग गुलाबी व हरी वाली करीब दो किलोग्राम बरामद हुई। जिसके आधार पर अभियोग में धारा 411  की बढोत्तरी की गयी और आरोपी को मय चोरी के सामान के साथ मौके पर गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार