ब्रेकिंग: बाजार बंद का व्यापक असर, चाय और सब्जी की दुकानें भी बंद, व्यापारियों ने जलाया जिला प्रशासन का पुतला

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। बागेश्वर में 111 साल पुराने ऐतिहासिक झूला पुल के न खुलने से आक्रोशित व्यापारियों ने मंगलवार को बाजार बंद रखा। व्यापारियों ने नुमाइशखेत मैदान से तहसील तक विशाल जुलूस निकाला। इस दौरान एसबीआई तिराहे पर जिला प्रशासन का पुतला भी जलाया गया।
मंगलवार सुबह से नगर की सभी दुकानें बंद रही। मेडिकल स्टोर वालों की दुकान खुली थी। जबकि चाय  और सब्जी की दुकानों पर भी ताले लटके रहे। व्यापारियों ने बंद का पुरजोर समर्थन किया।
व्यापारी लंबे समय से झुलापुल को खोलने की मांग कर रहे हैं, जबकि जिला प्रशासन का कहना है कि झूला पुल पुराना है जिसके चलते उसे खोलने से खतरा बढ़ सकता है। जिला प्रशासन लगातार झूला पुल की जांच और मरम्मत करने के बाद खोलने के बाद कहता है।व्यापारियों का कहना है कि लंबे समय से आश्वासन मिल रहा है लेकिन झूला पुल की ना जांच हो रही है और ना मरम्मत की जा रही है। जिसके चलते उन्हें मजबूर होकर बाजार बंद करने को बात देना पड़ा है।
व्यापारियों का कहना है कि पिछले साल उत्तरायणनी में भी झूला पुल बंद था और व्यापारियों को काफी नुकसान हुआ। इस साल भी झूला पुल के बंद रहने से व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। इस मौके पर व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष कवि जोशी, नवीन लाल साह , पुष्कर किरमोलिया, हेम जोशी समेत नगर के तमाम व्यापारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी का गठन, कर्म्याल बने अध्यक्ष, जोशी बने सचिव