ऊर्जा और वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र में तेजी से हों कार्य: सीएम

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में ऊर्जा विभाग की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य में ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र में तेजी से कार्य किए जाएं। राज्य में निवेश में तेजी से वृद्धि होगी, इसको ध्यान में रखते हुए गतिमान परियोजनाओं पर तेजी से कार्य किए जाएं। उन्होंने कहा कि कार्यों को तेजी से धरातल पर उतारने के लिए सघन प्रयासों की जरूरत है। उन्होंने परियोजनाओं को समयावधि के अन्दर कार्य पूरा करने और परियोजन क्रियान्वयन में कोई समस्याएं हो तो उन्हें भी बताने को कहा।
  ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि हाइड्रो और सोलर ऊर्जा में उत्पादन को तेजी से बढ़ाया जाए। यूजेवीएनएल की अतिरिक्त भूमि पर पर्यटन आधारित गतिविधियों और सोलर उत्पादन को प्राथमिकता दिया जाए। डिजिटल भुगतान को तेजी से बढ़ावा दिया जाए। राजस्व वृद्धि के लिए लगातार प्रयास किए जाएं। मुख्यमंत्री ने पिटकुल से विद्युत परीक्षण तंत्र की मजबूती की दिशा में ध्यान देकर अल्प, मध्यम एवं दीर्घकालिक योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष अवस्थापना अनुश्रवण समिति विश्वास डाबर, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव  आर मीनाक्षी सुंदरम, एमडी यूजेवीएनएल संदीप सिंघल, एमडी यूपीसीएल अनिल कुमार, एमडी पिटकुल पीसी ध्यानी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, दो डॉक्टर मिले गैर हाजिर, सीएमएस को दिए स्पष्टीकरण लेने के निर्देश