तहसील दिवस कार्यक्रमों में दर्ज हुईं 40 समस्याएं, एडीएम और एसडीएम ने दिए निस्तारण के निर्देश

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार जिले के गरुड़ में एडीएम एनएस नबियाल और दुगनाकुरी में एसडीएम मोनिका की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित हुआ। तहसील दिवस में शिक्षा, स्वास्थ, पेयजल, सड़क, खनन, विद्युत व सिंचाई आदि की 40 शिकायतें दर्ज हुईं।
दुग्नाकुरी में 26 और गरुड़ में 14 समस्याएं लेकर लोग पहुंचे।
  एडीएम नबियाल ने सभी विभागीय अधिकारियों को जन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए प्राथमिकता पर उनका निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निराकरण में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए। वहीं एसडीएम मोनिका ने दुगनाकुरी में जन समस्याओं को सुना तथा संबंधित विभागों को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

तहसील दिवस में ब्लॉक प्रमुख हेमा बिष्ट ने हवील कुलवान में जूनियर हाईस्कूल के पास हो रहे भू-कटाव को रोकने के लिए आरसीसी ब्लॉक बनाने, चैकडैम व सुरक्षा दीवार लगाने की मांग की, जिस पर अपर जिलाधिकरी ने ईई सिंचाई को स्थलीय निरीक्षण कर आंख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्र छत्यानी एएनएम सेंटर में फार्मासिस्ट की तैनाती करने की मांग की, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। अशोक सिंह ने घर के पास विद्युत पोल तिरछा होने से कई घरों को खतरा बताते हुए जल्द से जल्द ठीक कराने की मांग की, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने ईई विद्युत को तत्काल आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। ग्राम प्रधान ग्वाल्दे गांव में पेयजल आपूर्ति सुचारू करने की मांग पर अपर जिलाधिकारी ने ईई पेयजल निगम, जल सस्थान को जांच कर आंख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। रमा बिष्ट ग्राम प्रधान छत्यानी ने गांव के चार-पांच  परिवारों को क्षतिग्रस्त दीवार से खतरा बताते हुए सुरक्षा दीवार लगाने की मांग की। 

यह भी पढ़ें 👉  जनता दरबार में दर्ज हुईं 13 शिकायतें, सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों पर डीएम ने जताई नाराजगी

एसडीएम जितेंद्र वर्मा, सीईओ जीएस सोन, पूर्ति अधिकारी मनोज कुमार बर्मन, ईई जल संस्थान सीएस देवडी, सिंचाई केके जोशी, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, एएमए जिला पंचायत एसपी कोठियाल, पर्यटन अधिकारी पीके गौतम, वन क्षेत्राधिकारी सुंदर नेगी, खंड शिक्षा अधिकारी कमलेश्वरी मेहता, नगर पंचायत ईओ राजेश कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  प्रभावी नीति बनाकर कौशल विकास और स्वरोजगार की दिशा में विशेष ध्यान दे सेतु आयोग: सीएम