गेमिंग जोन में लगी आग से 27 लोगों की मौत, पीएम और सीएम ने घटना पर जताया दुख

ख़बर शेयर करें -

भीषण अग्निकांड की चपेट में आने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ रहा है। गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम एक गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से अब तक 27 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में कई बच्चे भी शामिल हैं।
  दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया। हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम भूपेंद्र पटेल समेत कई कई नेताओं ने दुख जताया है। पुलिस ने बताया कि गेम जोन के मालिक और प्रबंधक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गुजरात के गृह मंत्री ने देर रात मौके पर जाकर घटना की जानकारी ली। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।
प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए एक्स पर पोस्ट किया, “राजकोट में आग दुर्घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के लिए प्रार्थना। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है। सीएम पटेल ने कहा कि मृतकों के परिवारों को चार लाख और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने नगर निगम और प्रशासन को अग्निकांड में तत्काल बचाव और राहत कार्य कर घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर में हुई राष्ट्रीय स्तर की साइकिल रेस, गढ़वाल के साइकिलिस्टों का रहा दबदबा, रेडक्रॉस का भी मिला सहयोग