जनता दरबार में सड़क, बिजली, पानी की 28 शिकायतें हुई दर्ज, एडीएम ने दिए त्वरित निराकरण के निर्देश

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। अपर जिलाधिकारी चंद्र सिंह इमलाल ने सोमवार को तहसील सभागार में आयोजित जनता दरबार में जन समस्याएं सुनी। इस दौरान लोगों ने पेयजल, सड़क, विद्युत, आवास आदि से संबंधित 28 शिकायतें दर्ज करायी। अपर जिलाधिकारी ने जन समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

जनता दरबार में पूरन सिंह निवासी मेहनरबूंगा ने आवास निर्माण में लगी रोक का हटाने का अनुरोध किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी व ईओ को संयुक्त रूप से जांच करने के निर्देश दिए। शीतला माता वार्ड के निवासियों ने टीट बाजार बैजनाथ में कमल तालाब में उचित  प्रजाति के मछली बीज डालने का अनुरोध किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने मत्स्य निरीक्षक को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। क्षेत्र पंचायत सदस्य पगना अर्जुन सिंह सहित अन्य ग्रमीणों की सिमस्यारी, ओडलोहार, सरना, दमौला, सड़क निर्माण कार्य पुन: प्रारंभ कराने की मांग पर अपर जिलाधिकारी ने अधि.अभि. लोनिवि को दो दिन के भीतर मौके मुआयना करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कमला देवी निवासी नई बस्ती ने पेयजल व्यवस्था सही करने की मांग की तो चौरासी निवासी रमेश चन्द्र तिवारी ने सहारा कंपनी द्वारा भुगतान न किए जाने का शिकायती पत्र दिया।

यह भी पढ़ें 👉  गीत संगीत से किया मतदाताओं को जागरूक, स्वीप ने किया स्टार इवनिंग कार्यक्रम

उमा देवी निवासी वेदीबगड ने आवास दिलाने की मांग की, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक डीआरडीए को आवश्यक कार्यवाही करने का कहा। काडा जेठाई के ग्रामीणों ने काडा-जेठाई मोटर मार्ग जगह-जगह क्षतिग्रस्त होने की शिकायत करते हुए मरम्मत कार्य कराने की मांग की, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने ईई लोनिवि को निर्देश देते हुए कहा कि  दो दिन के भीतर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। सरपंच रैथल की तुरतुडिया-ओलिंग-ओखलधार मोटर मार्ग का निर्माण सर्वे के अनुसार न किए जाने की शिकायत पर अपर जिलाधिकारी ने ईई लोनिवि को स्थलीय निरीक्षण कर कार्यवाही को कहा गया। नायल धपोला के ग्रामीणों ने गांव में बनी पेयजल लाईन से सभी ग्रामीणों को पेयजल उपलब्ध कराने की मांग रखी, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने जिला पंचायतराज अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। बिलौना निवासी निर्मला देवी ने भवन के पास से गुजर रही हाई टेंशन विद्युत लाईन हटाने का अनुरोध किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने ईई विद्युत को मौके पर जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। 
  जनता दरबार में मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी, उपजिलाधिकारी हरगिरि, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. आर चन्द्रा, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, कृषि अधिकारी गतीजांजि बंगारी, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी पीके गौतम, ईई लोनिवि राजकुमार, सिंचाई केके जोशी, जल संस्थान सीएस देवडी, विद्युत मोहम्मद अफजाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी समेत अनेक अधिकारी मौजूद थे।