डायरिया से पांच साल की बच्ची की मौत, कई लोग हुए बीमार

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। जिले की काफलीगैर तहसील के सिया गांव में डायरिया से एक पांच वर्षीय बच्ची की मौत हो गई है। गांव के 16 लोग डायरिया और उल्टी दस्त की चपेट में हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सात लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। बाकी लोगों का गांव में उपचार चल रहा है।

काफलीगैर के सिया गांव में कई परिवार भी डायरिया और उल्टी-दस्त की चपेट में आ गए। ग्रामीण हरीश चंद्र सिंह पांच साल की लड़की निकिता की बीमारी से मौत हो गई। बच्ची की मौत की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हुआ। प्रभारी सीएमओ डॉ. पीएस जंगपांगी चिकित्सकों की टीम के सा‌थ गांव गए। डॉ. आरएस टोलिया, डॉ. दीपक कुमार, डॉ. रवि श्रीवास्तव और फार्मासिस्ट शिवराज सिंह ने मरीजों की जांच और उन्हें ग्लूकोज चढ़ाया। अधिक बीमार सात लोगों को 108 की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल में भवान सिंह 70 साल पुत्र दौलत सिंह, राजेंद्र सिंह 63 साल पुत्र दौलत सिंह, दीना देवी 38 साल पत्नी नंदन सिंह, इंद्रा देवी 30 साल पत्नी हरीश चंद्र सिंह, प्रिया 13 साल  पुत्री नंदन ‌सिंह, नेहा रावत 12 साल पुत्री दिनेश सिंह और गीतांजलि 03 साल पुत्र हरीश सिंह का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  अपडेट: सड़क हादसे के मृतकों की हुई शिनाख्त, दुग नाकुरी के ही हैं सभी मृतक

प्रभारी सीएमओ प्रमोद सिंह जंगपांगी ने बताया कि बच्ची कई दिनों से बुखार से भी पीड़ित थी। उसे डायरिया भी हो गया था। बीमारी का कारण प्राकृतिक स्रोत का पानी हो सकता है। स्रोत के पानी का सैंपल लेकर जल संस्थान को सौंप दिया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थित साफ होगी।