कम से कम नुकसान वाले विकल्प पर ही होगा राजमार्ग का चौड़ीकरण: गढ़िया

ख़बर शेयर करें -


बागेश्वर।भारतमाला परियोजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग जौलजीवी से बैजनाथ तक सड़क चौड़ीकरण किया जाना है। कपकोट भराड़ी में इस राष्ट्रीय राजमार्ग को मानको के अनुसार किया जाना है। प्रथम विकल्प भराड़ी बाजार से ब्लॉक मुख्यालय तक व दूसरा विकल्प भयू से तल्ला हिचौड़ी-मल्ला हिचौड़ी -पालीडूगरा-जाजर-ऐठाण-बमसेरा-भराड़ी पुलिया से होते हुए शामा रोड़ पर मिलान में आ रही समस्याओं के निराकरण के लिए केदारेश्वर मैदान कपकोट में स्थानीय जनता,सम्बधित ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों, नगर पंचायत सभासदों, काश्तकारों, भू-स्वामियों के साथ सार्वजनिक परामर्श हेतु बैठक क्षेत्रीय विधायक सुरेश गडिया और जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अयक्षता में आयोजित हुई।

बैठक मे आपत्ति-अनापत्ति व सुझाव प्रप्त हुए। संबोधित करते हुए विधायक श्री गडिया ने सार्वजनिक परामर्श बैठक में उपस्थित जनता का स्वागत करते हुए कहा कि भारतमाला के अंतर्गत जौलजीवी से बैजनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग स्वीकृत है, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा जनता से परामर्श कर कम से कम नुकसान वाले विकल्प पर ही सडक चौडीकरण अथवा बनायी जाएगी। उन्होंने सभी से सहयोग की अपील की। उन्होने कहा कि सरकार लक्ष्य सभी का सर्वागीण विकास है, इसलिए सभी जनता मिलजुल कर सड़क कार्य कराने में सहयोग करें।

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने परामर्श बैठक में सभी क्षेत्रवासियों का स्वागत करते हुए सडक निर्माण के लिए समस्त जनता से समाधान करने की अपील की। उन्होंने कहा सरकार की मंशा है कि अंतिम छोर पर सड़क पहुंचायी जा सके। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के लिए अधिकारियों ने जो विकल्प निकाले है, उसमें सभी जनता के सुझाव रखे जाएंगे। उन्होंने  कहा कि सडकें विकास की धुरी है, कम से कम नुकसान उठाकर विकास किया जाएगा। उन्होंने सभी से सहयोग की अपील की। कहा कि जनता की सभी समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान किया जाएगा। ब्लॉक प्रमुख गोविंद दानू व नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद सिंह बिष्ट ने भी जनता को संबोधित किया। बैठक में ग्राम भयू, तल्ला हिचौड़ी, मल्ला हिचौड़ी, पालीडूगरा,जाजर, एठाण, बनसेरा व नगर पंचायत के सभासद व क्षेत्रवासियों ने अपने विचार व सुझाव रखे।

बैठक में उपजिलाधिकारी अनुराग आर्या, तहसीलदार तितिक्ष जोशी, कमान अधिकारी बीआरओ देवकीनंदन, सहायक अभियंता गणेश सिंह व मनवर सिंह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: भूकंप के झटकों से हिली धरती, दहशत में आए लोग