उत्तराखंड: सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे युवाओं को देर रात पुलिस ने खदेड़ा,मची भगदड़ (वीडियो)

ख़बर शेयर करें -

पटवारी, जेई सहित तमाम भर्ती परीक्षाओं में हुए घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग, नकलचियों की सूची सार्वजनिक करने को लेकर बुधवार को देहरादून के गांधी पार्क में युवाओं का विशाल हुजूम आक्रोश जताने के लिए सड़कों पर उमड़ पड़ा। युवाओं में प्रदेश में हो रही भर्तियों में घोटालों को लेकर सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया। उनका कहना था कि लगातार हो रहे भर्तियों में घोटालों को लेकर युवाओं का भरोसा डगमगा गया है।

सीबीआई से निष्पक्ष जांच की मांग पर अड़े
उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बाबी पवार ने कहा क जेई, एई और पटवारी भर्ती में भाजपा नेता सहित कई बड़े लोगों के नाम भर्ती घोटाले में सामने आए हैं। अगर इन भर्तियों की सीबीआई जांच हुई तो इसमें कई और दिग्गज लपेटे में आ सकते हैं। सीबीआई जांच से भर्ती घपलों की परतें खुद-ब-खुद खुलती चली जायेंगी। युवाओं ने यह भी मांग रखी कि नकल विरोधी कानून बनने के बाद ही आगे ही परीक्षाओं कराई जाय।

सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी
युवाओं ने कहा कि सरकार बेरोजगार युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए युवाओं ने कहा कि यदि भर्ती परीक्षाओं में हुई अनियमितताओं की निष्पक्ष जांच और दोषियों को कड़ी सजा देने चाहती है तो इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। वहीं सरकार का कहना है कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति को और सख्त बनाया जाएगा। सरकारी कामकाज में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर अफसर-कर्मचारियों के खिलाफ तुरंत और सख्त एक्शन लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: मशहूर लोकगायक प्रह्लाद मेहरा का निधन, लोक संगीत जगत में शोक की लहर

देहरादून के गांधी पार्क में ukpcs Uksssc पेपर लीक के लिए cbi जांच की मांग कर रहे छात्रों पर देर रात पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।