पीड़ित की मदद को सरेशाम दौड़ी रेडक्रॉस की टीम, दो किमी पैदल चलकर पहुंची गांव

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। मानसून काल में भारी बारिश के कारण जिले में कई लोगों के आवासीय मकान गिर गए हैं। बेघर होने पर भारी परेशानी झेल रहे ऐसे लोगों की मदद के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी लगातार कार्य कर रही है। ऐसे ही एक आपदा प्रभाहित की मदद के लिए सोसाइटी के सदस्यों ने दो किलोमीटर की दूरी पैदल तय की और रात को प्रभावित के घर पहुंच कर उसे राहत सामग्री मुहैया कराई।


दरअसल पिछले दिनों हुई बारिश में गरुड़ के बूंगा गांव निवासी विष्णुली देवी पत्नी स्वर्गीय नर राम का आवासीय मकान ध्वस्त हो गया था। जिसकी मदद के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी के वरिष्ठ सदस्य उमेश जोशी, शंकर लाल टम्टा, अनिल पंत, प्रमोद जोशी, प्रकाश जोशी, वैभव जोशी और कैलाश खुल्बे कंबल, त्रिपाल, हाइजीन किट व किचन सेट आदि लेकर उनके गांव पहुंचे। गांव का रास्ता पैदल था और टीम शाम को रवाना हुई थी, जिसके कारण गांव पहुंचने तक रात हो गई। इसके बावजूद रेड क्रॉस की टीम ने प्रभावित परिवार की मदद की और उन्हें भविष्य में भी हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।
इधर रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला सचिव आलोक पांडेय ने कहा कि रेड क्रॉस की टीम लगातार मानवता की सेवा का कार्य कर रही है। इस मानसून काल में करीब 20 लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाई गई है। उन्होंने बेहतरीन कार्य कर रही टीम की सराहना की और कहा कि टीम वर्क से ही जिले में रेड क्रॉस की अलग पहचान बनी है

Ad Ad Ad