पहाड़ी से गिरा बोल्डर चपेट में आया वाहन चालक, एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर शव निकाला

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के साथ ही पहाड़ों में हादसों का सिलसिला भी शुरू हो गया है इसी बीच रुद्रप्रयाग जिले के सोनप्रयाग से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है यहां सड़क किनारे खड़े बोलेरो मैक्स वाहन के ऊपर पहाड़ी से मलबा गिरने के चलते वाहन चालक की दर्दनाक मौत हो गई सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम में रेस्क्यू कर वाहन से चालक का शव बाहर निकाला।

घटनाक्रम के मुताबिक रविवार को जनपद रुद्रप्रयाग के थाना सोनप्रयाग द्वारा SDRF को सूचित किया गया कि सोनप्रयाग से आगे केदारनाथ मार्ग पर सटल पुल के पास खड़ा हुआ एक वाहन पहाड़ी से मलबा आने पर क्षतिग्रस्त हो गया है जिसमे रेस्क्यू हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर पोस्ट सोनप्रयाग से SI देवेंद्र सिंह के हमराह रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर देखा गया कि मोके पर एक वाहन (UK13 TA 0508) रोड के किनारे खड़ा हुआ था जिसमें वाहन चालक अंदर ही बैठा हुआ था और अचानक पहाड़ी से वाहन पर मलबा गिरने से वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया व चालक की मृत्यु हो गयी थी।

SDRF टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए क्षतिग्रस्त वाहन में से चालक का शव बाहर निकाला व जिला पुलिस के सुपर्द किया गया। मृतक चालक की पहचान अनिल सिंह बिष्ट पुत्र गोविंद सिंह, उम्र -47 वर्ष , निवासी- बडेत ,रुद्रप्रयाग के रूप में हुई है। इधर पुलिस द्वारा घटना के बाबत मृतक के परिजनों को सूचित किया गया । परिजनों के पहुंचने के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है इधर घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश में जारी रहेगा गर्मी का सितम, मौसम विभाग ने बताई मानसून के दस्तक की तिथि