अगले 48 घंटे मौसम बदलेगा करवट, ऑरेंज अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है बुधवार को देहरादून के पर्वतीय जनपदों समेत गढ़वाल मंडल के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई वहीं कुमाऊं मंडल के अधिकांश क्षेत्रों समेत मैदानी इलाकों में मौसम सामान्य रहा। हालांकि आसमान में बादल और कहीं-कहीं तेज हवाओं के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

मौसम विभाग की मानें तो राज्य में अगले 48 घंटे यानी आज और कल मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा जिसको लेकर ऑरेंज तथा येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज गुरुवार 20 अप्रैल को भी राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं बारिश, ओलावृष्टि और तेज झक्कड़ हवाओं का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज राज्य के जनपदों में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने समेत 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है।
वहीं 21 अप्रैल को उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय जनपदों में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  नंदन अलमियां को अध्यक्ष, दीपक पाठक को चुना गया प्रबंधक

तापमान
20 अप्रैल को अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम 17 डिग्री रह सकता है। इसके बाद तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। 21 अप्रैल से 26 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 28 डिग्री से बढ़ते बढ़ते 33 डिग्री तक पहुंच जाएगा। इसी तरह इस दौरान न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री के बीच रहेगा

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने किया जागेश्वर के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का शुभारंभ, एक महीने तक चलेगा मेला