केदारनाथ यात्रा पंजीकरण पर 24 मई तक रोक, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा राज्य का मौसम

ख़बर शेयर करें -

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने आगामी 19 मई तक उत्तराखंड राज्य के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक पहाड़ों में बारिश का दौर जारी रहेगा वहीं मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के चलते तापमान में तेजी बढ़ोतरी की संभावना है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 16 मई को उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली पिथौरागढ़ बागेश्वर के ऊंचाई वाले स्थानों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है सही जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 17 मई को राज्य के पिथौरागढ़ बागेश्वर रुद्रप्रयाग चमोली और उत्तरकाशी जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा।

18 मई को येलो अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र ने 18 मई को येलो अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक 18 तारीख को कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ वर्षा की संभावना है वहीं कुछ स्थानों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार दार हवाएं चलने की भी संभावना।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड मौसम: अगले चार दिनों में बदला रहेगा मौसम का मिजाज, 10 दिन पहले दस्तक दे सकता है मानसून

केदारनाथ में 24 मई तक पंजीकरण में रोक

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में अगले कुछ दिन बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। वहीं, केदारनाथ में भी यात्रा शुरू होने से अब तक बर्फबारी जारी है। जिसके चलते केदारनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण पर 15 मई तक लगी रोक को 24 मई तक बढ़ा दिया गया है।
जानकारी के अनुसार, 24 तक नए पंजीकरण पर रोक रहेगी लेकिन जो यात्री पहले पंजीकरण कर चुके हैं वे यात्रा कर सकेंगे। बता दें कि 25 अप्रैल से अभी तक धाम में कुल 2,89149 श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.