सूर्यग्रहण से पहले व्हाट्सएप की सेवाओं पर लगा ग्रहण,2 घंटे से अधिक ठप रही सेवाएं

ख़बर शेयर करें -

सोशल मीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप का सर्वर डाउन हो गया है। भारत में यूजर्स को व्हाट्सएप के जरिए मैसेज भेजने में दिक्कतें आ रही हैं।

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) की सेवाएं मंगलवार को भारत में ठप हो गईं हैं। दरअसल, व्हाट्सएप के चैट और ग्रुप चैट में ये डाउन देखने मिल रहा है। यूजर्स को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने और देखने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि आज दोपहर 12.30 बजे से व्हाट्सएप की सेवाएं ठप हैं। सबसे पहले व्हाट्सएप ग्रुप चैट में मैसेज करने में समस्या देखने मिल रही थी। अब नॉर्मल चैट से भी यूजर्स मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं। मेटा ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: अजय टम्टा को मिली सड़क परिवहन राज्य मंत्री की जिम्मेदारी

व्हाट्सएप की सेवाएं ठप होने को लेकर अब तक 11 हजार से अधिक यूजर्स सोशल मीडिया पर शिकायत कर चुके हैं। स्वतंत्र ट्रैकिंग पोर्टल ‘डाउनडिटेक्टर’ ने भी व्हाट्सएप की सेवाएं ठप होने की पुष्टि की है। सोशल मीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप का सर्वर डाउन हो गया है। भारत में यूजर्स को व्हाट्सएप के जरिए मैसेज भेजने में काफी दिक्कतें आ रही हैं।

मेटा कंपनी के प्रवक्ता ने व्हाट्सएप ठप होने को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए व्हाट्सएप को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने ऑफिशियली घोषणा की थी कि 25 अक्तूबर से व्हाट्सएप कई स्मार्टफोन में अपना सपोर्ट बंद कर देगा। इन फोन में Apple जैसी बड़ी कंपनी भी शामिल हैं। इसके बाद व्हाट्सएप पर ये डाउन देखने मिल रहा है

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: अजय टम्टा को मिली सड़क परिवहन राज्य मंत्री की जिम्मेदारी