सीएम ने सहायक अध्यापकों को सौंपे नियुक्ति पत्र

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने रोजगार समारोह के अंतर्गत शिक्षा निदेशालय, देहरादून में सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के द्वितीय चरण में कुल 129 सहायक अध्यापकों (एल.टी.) को नियुक्ति पत्र एवं प्रथम चरण में कुल 880 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति दी गयी है।
सीएम धामी ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में एक मंच व प्लेटफार्म बनाया जाएगा। उन्होंने चयनित शिक्षकों को शुभकामना देते हुए कहा कि नियुक्ति पाने वाले सभी शिक्षकों पर भविष्य के कर्णधारों को तैयार करने की बड़ी जिम्मेदारी है। सभी अपने कार्यक्षेत्र में पूरी ऊर्जा एवं नवाचार के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि भारत ने आजादी के अमृतकाल में प्रवेश कर लिया है। नये भारत के निर्माण में हमारे युवा पीढ़ी की अहम भूमिका होगी। हमारे नौनिहालों के भविष्य के निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ‘वसुधैव कुटुंबकम्’ की भावना से आगे बढ़ रहा है।कोरोना काल में भारत ने अनेक देशों को कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराई। भारत को जी-20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला। कहा कि राज्य में आर्थिकी को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। दिसम्बर में राज्य में इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है। राज्य में युवाओं को रोजगार के पूरे अवसर मिले, इसके लिए रोजगार एवं स्वरोजगार की दिशा में कार्य किये जा रहे हैं। ।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: वनाग्नि की चपेट में आने से चार वन कर्मियों की मौत, सीएम धामी ने घटना पर जताया दुख