विशाल भण्डारे के साथ हरज्यू मंदिर थकलाट खुनौली में चल रही 11 दिवसीय वैसी का समापन

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। हरज्यू मंदिर थकलाट खुनौली में बीते 28 नवंबर से चल रही वैसी का विशाल भण्डारे के साथ समापन हो गया है।

हरज्यू मंदिर थकलाट खुनौली में भंडारे के दौरान प्रसाद ग्रहण करते भक्त

इस दौरान 11दिनों तक खुनौली और आसपास के ग्रामीणों ने इष्ट देव हरज्यू की आराधना की रात्रि भजन कीर्तन के बाद देवडांगरो ने लोगों की शंकाओं का समाधान करते हुए आगे की रूपरेखा बताई। मंदिर में पूरे ग्यारह दिन खङग पाठ आरती के बाद भण्डारे का भी आयोजन किया।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में आयोजित हुआ एनयूजे का प्रदेश स्तरीय ‘मीडिया संवाद’, पत्रकारों के हित से जुड़े मामलों पर हुई चर्चा
वैसी के दौरान बिलाड़ी और भतौड़ा के ग्रामीणों का बनाया गया हिरन

पड़ोसी गांव बिलाड़ी मैठरा और भतौड़ा के ग्रामीण अष्टमी की रात आंव लेकर मंदिर में पहुंचे‌। 11 दिनों तक लोगों ने कथा पाठ आदि भी की। समापन के अवसर पर गौदान कर आरती कर पुजारी गणेश कांडपाल ने सभी क्षेत्रवासियों की सुख समृद्धि धन धान्य की कामना की। भंडारे में पहुंचे श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की चपेट में आकर युवक की मौत
वैसी के दौरान आरती करते भक्त

ग्रामीणों ने बताया कि बदलते समय के साथ बड़े धार्मिक आयोजनों को आयोजित करना चुनौतीपूर्ण कार्य हो रहा है लेकिन सभी के सहयोग से और इष्ट देव की विशेष कृपा से आयोजन सकुशल संपन्न रहा। मंदिर कमेटी ने सभी दानदाताओं शासन प्रशासन के सहयोगियों का आभार व्यक्त किया है।

वैसी के दौरान ढोल नगाड़ों की प्रस्तुति देते कलाकार

इस मौके पर महेश काण्डपाल, एडवोकेट गिरीश काण्डपाल, चंद्रशेखर काण्डपाल, गणेश काण्डपाल, हरीश काण्डपाल, संतोष पाण्डेय, भास्कर पाण्डेय, कृष्ण कौल काण्डपाल, दीपक काण्डपाल,दयाधर कांडपाल, प्रकाश कांडपाल, आदि मौजूद थे।