उत्तराखंड अध्यापक पात्रता UTET का रिज्लट जारी, ऐसे कर सकते है चेक

ख़बर शेयर करें -

शिक्षक बनने का सपना देख रहें युवाओं के लिए बड़ी खबर है। उत्तराखंड अध्यापक पात्रता परीक्षा (TET) का रिज्लट जारी हो गया है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने आज टीईटी का परिणाम जारी कर दिया है। अभ्यार्थी परिषद की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चैक कर सकते है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यूटीईटी प्रथम का रिजल्ट 19.54 व द्वितीय का 23.37 प्रतिशत रहा। यूटीईटी प्रथम में 4903 अभ्यर्थी व यूटीईटी द्वितीय में 6144 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हो पाए हैं। अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीकरण संख्या एवं पासवर्ड या अनुक्रमांक एवं जन्मतिथि अंकित कर परीक्षाफल डाउनलोड कर सकते हैं।

टीईटी का रिजल्ट www.uktet.com और विभागीय वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in पर भी परीक्षा परिणाम अपलोड किया गया है। यहां भी परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अभ्यर्थी अपना पंजीकरण संख्या, पासवर्ड अथवा अनुक्रमांक, जन्मतिथि अंकित कर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा 30 सितंबर को यूटीईटी की परीक्षा कराई गई थी। परीक्षा दो पाली में हुई थी। परीक्षा के बाद परिषद ने परीक्षा की आंसर की भी जारी की थी। दो महीने के भीतर परिषद ने रिजल्ट जारी कर दिया है। प्रत्यावेदनों के निस्तारण के उपरांत दोनों परीक्षा (यूटीईटी प्रथम व यूटीईटी द्वितीय) की अंतिम आंशर की भी वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.