पैर फिसलने से खाई में गिरे दो युवक, एसडीआरएफ ने कड़ी मशक्कत के बाद किए रेस्क्यू

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में दो युवकों का पैर फिसलने से वो गहरी खाई में जा गिरे। देहरादून जनपद अंतर्गत देहरादून- मसूरी हाथीपांव मार्ग पर एसडीआरएफ ने दो युवकों को किया रेस्क्यू। देवदूत बनी एसडीआरएफ ने गहरी खाई में गिरे दो युवकों को घनघोर अंधेरे में कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर प्राथमिक उपचार के बाद भिजवाया अस्पताल।

घटनाक्रम के मुताबिक जिला नियंत्रण कक्ष, देहरादून द्वारा SDRF को अवगत कराया गया कि मसूरी-हाथीपांव मार्ग पर लम्बी धार माइंस के पास 02 युवक खाई में गिरे हुए है, जिनके रेस्क्यू हेतु एसडीआर टीम की आवश्यकता है। उक्त सूचना पर सहस्रधारा में व्यवस्थापित SDRF टीम HC मनोज जोशी के हमराह मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

यह भी पढ़ें 👉  जिला प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा की अध्यक्षता में जिला योजना की बैठक, समिति ने 55 करोड़ से अधिक की योजनाओं को किया स्वीकृत

बताया गया कि खाई में गिरे दोनों युवक सड़क के किनारे चलते हुए अंधेरे में पैर फिसल गए और अनियंत्रित हो गए और लगभग 120 मीटर गहरी खाई में गिर गए। टीम द्वारा रात्रि के घनघोर अंधेरे में कड़ी मशक्कत करते हुए रोप की सहायता से घायल युवकों तक अपनी पहुंच बनाई तथा दोनों घायलों को रोप स्ट्रैचर द्वारा खाई से बाहर निकालकर मुख्य मार्ग तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें 👉  डिजिटल बैलों के रूप में पावर ट्रिलर, जिले में आसान हो रहा है जुताई का कार्य

माध्यम से अस्पताल भिजवाया गया। उन्होंने बताया कि घायल युवक उत्कर्ष कुमार, उम्र -21 वर्ष, निवासी- बिहार और अमरजीत सिंह चौहान पुत्र राम दयाल चौहान, 22 वर्ष, निवासी- बिहार के रहने वाले है। वह दोनों युवक गाजियाबाद में पढ़ाई करते है और मसूरी घूमने आए हुए थे। एसडीआरएफ की रेस्कयू टीम में मनोज जोशी, रवि चौहान, सुशील कुमार, दीपक पंत, योगेश रावत, प्रवीण चौहान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.