नवनियुक्त जिलाधिकारी ने रविवार को संभाला कार्यभार,गिनाई प्राथमिकताएं

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर । नवागत डीएम अनुराधा पाल ने रविवार देर शाम कार्यभार ग्रहण करने के बाद सोमवार तहसील सभागार में प्रेस वार्ता आयोजित कर पत्रकारों से बातचीत की। डीएम अनुराधा 2016 बैच की आईएएस हैं। उनकी डीएम के तौर पर बागेश्वर में पहली नियुक्ति है। इससे पहले वह पिथौरागढ़ में सीडीओ के पद पर तैनात थीं।

जिले की नवागत डीएम अनुराधा पाल ने जिले में पर्यटन स्थलों के विकास के साथ ही खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने की बात कही है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि परिवहन सुविधाओं के विकास पर भी उनका फोकस रहेगा।
डीएम अनुराधा ने कहा कि जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बागेश्वर जिले में कौसानी, बागनाथ, वैजनाथ जैसे धार्मिक व पर्यटक स्थल हैं। पिंडारी जैसे प्रख्यात ग्लेशियर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अपडेट: सड़क हादसे के मृतकों की हुई शिनाख्त, दुग नाकुरी के ही हैं सभी मृतक

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले की जनता से सीधा संवाद हो इसके लिए शीघ्र ही पूर्व की तर्ज पर डीएम दरबार हर सप्ताह सोमवार को संचालित किया जायेंगा।समय समय गांवों में बहुद्देशीय शिविर लगाकर जनता से संवाद किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम ने दिए जंगल जलाने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश

जिले में चल रही अवैध गतिविधियों के प्रति भी नवांगतुक जिलाधिकारी ने सख्त नजर आईं उन्होंने कहा कि अवैध रूप से चल रही गतिविधियों पर विशेष ध्यान रखा जायेगा,जिले के प्राकृतिक संसाधनों का दोहन हो चाहे अन्य अवैध गतिविधियां हों उन पर अंकुश लगाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

जिला मुख्यालय समेत अन्य स्थानों पर अराजकतत्वों और हुड़दंगियों पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस विषय में पुलिस विभाग से वार्ता कर जिले में लाॅ-इन-आर्डर दुरस्त करने का भी आश्वासन दिया।