उत्तराखंड की पहली हिंदी फीचर फिल्म की शूटिंग का पहला चरण पूरा, डॉ उदय पंत कर रहे फिल्म का निर्माण और निर्देशन

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखण्ड में बनने वाली पहली हिंदी फीचर फिल्म की 15 दिन से अधिक की शूटिंग का पहला चरण अब पूरा हो गया है।“अपना आकाश” उत्तराखण्ड के प्रेरक कथानक पर बनी व 100 प्रतिशत यहीं शूट की गई तथा लगभग सारे उत्तराखण्ड के लेखक, कलाकार, निर्माता, निर्देशक की पहली हिंदी फीचर फिल्म होगी।

फिल्म की शूटिंग अल्मोड़ा के पाटिया गांव, डीनापानी व कसारदेवी के आसपास और रुद्रपुर के आसपास हुई! जिसमें पाटिया गांव के होमस्टे में लगभग 40 लोगों की यूनिट रुकी जिससे सरकार की विलेज टूरिज्म योजना को प्रमोट करने की तरफ एक कदम बढाकर एक नई पहल की है।

फिल्म के मुख्य रोल में हिंदी फिल्मों के जाने माने कलाकार कुणाल पन्त, हेमन्त पाण्डे व रोहित अग्रवाल हैं! अन्य भूमिकाओं में उत्तराखण्ड के कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का जीवंत इजहार किया है। इनमें प्रमुख हैं अंकिता परिहार, चन्द्रा बिष्ट, पदमेन्द्र रावत व राजेश नौगाईं। सहायक भूमिका में हल्द्वानी से मनमोहन जोशी; रुद्रपुर से डा. ललित मोहन उप्रेती, सुनील पन्त, अपर्णा सिंह , मदन मोहन बिष्ट, हेम पन्त, अनुग्रह अग्निहोत्री, प्रियांशी, सुखविंदर चावला, शिवम् , विनय पाल, भोला आदि ने अभिनय किया है। इसके अलावा अल्मोड़ा से दीक्षा बोरा, दीपक बिष्ट, समृद्धि शाह, प्रदीप कुमार, दीपू कांडपाल, ललित तिवारी, संदीप नयाल, साक्षी पांडे आदि ने भी अलग अलग सहायक भूमिका में काम किया है। फिल्म के निर्माता डा. उदय पन्त ने बताया कि उनकी निर्देशन टीम में उनके अलावा मनीष मेहता, कुणाल पन्त, और गगन सेठी हैं। सहायक निर्देशन में रीना शाही व नंदिता तथा सिनेमेटोग्राफर शकील रेहान खान वो राजन सिंह हैं ! उन्होंने बोला की पूरी यूनिट को लेके किसी गांव के अंदर शूट करना अपने आप में चैलेंजिंग था लेकिन पहाड़ के लिए कुछ करने की कोशिश और प्रेरणा ने पीछे नहीं हटने दिया ! ये फिल्म स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहन देने व उत्तराखण्ड को फिल्म डेस्टिनेशन के रूप में बढ़ावा देने और विलेज टूरिस्म को प्रमोट करने की दिशा में अग्रणी भूमिका निभाएगी! इस स्तर की फिल्म से उत्तराखण्ड को फिल्म-जगत में बड़ी सफलता मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  जख्मी हालत में मिला गुलदार, वन विभाग ने किया रेस्क्यू (वीडियो)

फिल्म के निर्माता डॉ उदय पंत बताते हैं कि राज्य में इस तरह की गतिविधियों से राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों को पहचान मिलेगी और पर्यटन का रूख पहाड़ों की ओर बढ़ेगा जिससे आने वाले समय में रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि अपना आकाश फिल्म की शूटिंग पूरी होते ही जल्द ही फिर से दूसरी फिल्म पर भी काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की चपेट में आकर युवक की मौत