लोगों के कार्यों को उलझाने की नहीं सुलझाने की प्रवृति बनाएं अधिकारी: सीएम

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को नैनीताल क्लब में विभागीय अधिकारियों के साथ मानसून की तैयारी और विभागीय समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति, वर्ग तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ बेहतर योजना बनाकर कार्य करें।
  सीएम धामी ने कहा कि कई बार शिकायत मिलती है कि अधिकारी आमजन के कार्यों को उलझा देते है, जबकि अधिकारियों की प्रवृत्ति कार्यों को सुलझाने की होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए आमजन को ध्यान में रखकर ही कार्य करने को कहा।
सीएम धामी ने बिजली विभाग की समीक्षा करते हुए  चीफ इंजीनियर को दूरस्थ क्षेत्रों में बिजली सुधार के कैंप लगाने और सभी बिजली घरों में बिजली बिल सुधार की व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष दुगुने यात्री आदि कैलाश यात्रा पर आए हैं। भविष्य में इससे अधिक तीर्थयात्रियों के आने की संभावना है। उन्होंने कुमाऊं आयुक्त और एमडी केएमवीएन को आने वाले यात्रियों की संख्या को देखते हुए सुविधाएं विकसित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने सड़क महकमों को मानसून से पहले सड़कों का पैचवर्क, चौड़ीकरण का कार्य पूरा करने, नगर निगम के अधिकारियों को नालियों की साफ सफाई आदि के कार्य पूरे करने और बरसात के दौरान स्वास्थ्य सेवा, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था पूरी करने के निर्देश दिए।
सीएम ने 2025 में होने वाले कैंची धाम मेले से पहले कैंची में सौंदर्यीकरण और अन्य कार्य पूरा करने ओर सेनिटोरियम बाईपास का पुल निर्माण, डामरीकरण, कैंची धाम के पास अमृत सरोवर आदि के कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  प्रभावी नीति बनाकर कौशल विकास और स्वरोजगार की दिशा में विशेष ध्यान दे सेतु आयोग: सीएम