फिर बदलेगा मौसम 1 जून तक जारी हुआ यलो और ऑरेंज अलर्ट

ख़बर शेयर करें -

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तराखंड में 1 जून तक मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा राज्य के जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश ओलावृष्टि के अलावा तेज हवाओं और बिजली गिरने की भी संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज तथा यलो अलर्ट जारी किया गया है तथा इस दौरान एतिहाद बरतने की सलाह दी गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज 29 मई को पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम बिगड़ने की संभावना है राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने , ओलावृष्टि और तेज झक्कड़ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  खनिज फाउंडेशन न्यास में रखे जाएं उच्च प्राथमिकता वाले प्रस्ताव: डीएम

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 30 मई को राज्य के पर्वतीय जनपदों में हल्की बारिश वहीं मैदानी इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चौकीदार हवाएं चलने की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट ने दिए डीएम और अतिक्रमणकारी को अवमानना नोटिस जारी करने के आदेश

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 31 मई को देहरादून हरिद्वार उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग बागेश्वर अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश वहीं मैदानी इलाकों में झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 1 जून को भी राज्य में मौसम का मिजाज बिजली रहने की संभावना है इसलिए 1 जून को भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Ad Ad Ad Ad