नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस की पांच टीमें कर रही थी आरोपी की तलाश मामला दर्ज होने के बाद से जंगलों में छिपा था आरोपी

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। कपकोट पुलिस ने 16 साल की नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोपी ग्रामीण को गिरफ्तार कर लिया है। मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी जंगलों में छिपा था। पुलिस की पांच टीमें दिन रात उसकी तलाश कर रही थीं।
विगत आठ नवंबर को वादी ने कपकोट थाने में तहरीर देकर दुर्गा सिह पुत्र नैन सिंह निवासी ग्राम सूपी तलाई, थाना कपकोट, जनपद बागेश्वर पर उसकी नाबालिक पुत्री उम्र करीब 16 वर्ष को जबरदस्ती अपने कमरे में ले जाकर दुष्कर्म करने और कमरे में बन्द करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर धारा 376/342/363 भादवि व 3/4 पोक्सो अधिनियम में मामला पंजीकृत किया गया। दौराने विवेचना दिनांक: मामले में धारा 376(3)/506 भादवि व 5(ठ)/6 पोक्सो अधिनियम की बढोत्तरी की गयी। मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी दुर्गा सिंह घर से फरार हो गया था।
मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी हिमांशु कुमार वर्मा ने पुलिस उपाधीक्षक कपकोट अशोक कुमार सिंह के निर्देशन में आरोपी की तलाश के लिए टीमें गठित की। पुलिस ने अलग- अलग क्षेत्रो में तलाशी अभियान/कॉम्बिग की। ग्रामीणों से पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी 50 मैगी के पैकेट, फ्राईबीन, बीङी, माचिस लेकर जंगल की तरफ गया है। वह जंगली क्षेत्रों एवं बुग्यालों में रहने का आदि है। जिसके बाद पुलिस ने जंगल क्षेत्र के चारो तरफ की घेराबंदी की। आरोपी के चमोली गढवाल जाने की सम्भावन होने पर किलपारा पर और दूसरे जिले के बार्डर की ओर जाने की संभावना को देखते हुए मुनस्यारी मार्ग मिखिलाखलपट्टा पर पिकेट लगाकर पांच टीमों के माध्यम से अन्दर की ओर लगातार दिन रात काँम्बिग की गयी। इस दौरान आरोपी जंगल में अपना ठिकाना बदलते रहा। 11 नवंबर की रात को मुखबिर ने आरोपी के चिल्टा जंगल से गांव की ओर आने की सूचना दी। थानाध्यक्ष प्रताप सिंह नगरकोटी के नेतृत्व में पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को शनिवार की सुबह राइका सूपी से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में आयोजित हुआ एनयूजे का प्रदेश स्तरीय ‘मीडिया संवाद’, पत्रकारों के हित से जुड़े मामलों पर हुई चर्चा