रेडक्रॉस सोसायटी और एनयूजे ने लगाया स्वास्थ्य शिविर, निशुल्क जांच कराने उमड़े लोग

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। रेडक्रॉस सोसाइटी और नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की ओर से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में निशुल्क जांच करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। भारी बारिश के बावजूद 75 से अधिक लोगों ने शिविर में स्वास्थ्य जांच कराई।


रविवार को रेडक्रॉस सोसायटी के भवन में लगे शिविर में एसीएमओ डॉ. हरीश पोखरिया ने मरीजों की जांच की। शिविर में बीपी, शुगर, दर्द, बुखार, मानसिक तनाव, डिप्रेशन के मरीज आए। डॉ. पोखरिया ने बताया कि समाज में  तनाव, डिप्रेशन के मामले बढ़ रहे हैं। बीपी, शुगर आम होता जा रहा है। उन्होंने खानपान और जीवन शैली में संतुलन के बारे में जानकारी दी। शिविर का संचालन रेडक्रॉस के जिला सचिव आलोक पांडेय ने किया। उन्होंने बताया कि सोसायटी समय-समय पर स्वास्थ्य शिविर लगाकर दूरस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास करती है। शिविर में मरीजों को जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. वीके टम्टा के सहयोग से निशुल्क दवाइयां भी वितरित की गई। इस मौके पर रेडक्रॉस चेयरमैन संजय साह जगाती, एनयूजे के प्रदेश संगठन मंत्री जगदीश उपाध्याय, जिलाध्यक्ष शंकर पांडेय, रेडक्रॉस के जिला कार्यकारिणी सदस्य कन्हैया वर्मा, मोहिउद्दीन अहमद तिवारी, भुवन चौबे, ललित पाठक, हिमांशु जोशी, हिमांशु चौबे, आरपी कांडपाल, डा. हरीश दफौटी, वेद प्रकाश पांडेय, कवि कांडपाल, पंकज खेतवाल, अमान अहमद आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में सस्ता हुआ इलाज, सीएम की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लगी मोहर