बालदिवस को रेडक्रॉस ने बनाया खास, लजीज भोज के साथ परोसी केक की मिठास, रंगारंग कार्यक्रमों की रही धूम

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। भारतीय रेडक्रॉस समिति जिले में मानवता की सेवा करते हुए लोगों के चेहरों पर लगातार मुस्कान बिखेरने के लिए कार्य कर रही है। सोसायटी ने बाल दिवस पर आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली बालिकाओं को भी खास तोहफा दिया। कस्तूरबा गांधी आवसीय विद्यालय कपकोट में सोसायटी के स्वयंसेवियों ने धूमधाम से बालदिवस मनाया। इस दौरान बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किए और समिति के सदस्यों ने बच्चों के बीच केक काट कर उन्हें गर्म टोपी व मोजे वितरित किये।
विद्यालय सभागार में रेडक्रॉस समिति के चेयरमैन संजय साह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस अवसर पर ग्राम प्रधान भुवन शाही ने बाल दिवस की विस्तृत जानकारी देते हुए रेडक्रॉस द्वारा बच्चों को दिए गए स्नेह पर समिति का आभार जताया। इस मौके पर समिति के चेयरमैन संजय साह ने रेडक्रॉस समिति द्वारा बाल दिवस कस्तूरबा गांधी विद्यालय में मनाए जाने पर समिति सदस्यों के निर्णय को सराहनीय बताया उन्होंने बच्चो को बालदिवस की बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन करते हुए रेडक्रॉस के जिला सचिव आलोक पांडेय ने रेडक्रॉस के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रेडक्रॉस का मुख्यउद्देश्य मानवता की की सेवाकरना है। इस अवसर पर बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। आवासीय विद्यालय की प्रभारी सरस्वती कोरंगा ने विद्यालय में बच्चों के बीच कार्यक्रम आयोजित करने के लिए रेडक्रॉस सीमित का आभार व्यक्त किया। इस अवसर समिति द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को गरमटोपी व मौजे वितरित किये। कार्यक्रम कराने में सहयोग प्रदान करने के लिए समिति ने सीईओ जीएस सौन का भी आभार जताया है।

इस मौके पर ग्राम प्रधान भुवन शाही, महेश गड़िया, उमेश जोशी, मोइनुद्दीन अहमद, कन्हैया वर्मा , कैलाश खुल्बे, खड़क सिंह, शंकर पांडेय, दीपक पाठक, ललित जोशी, डॉ रविन्द्र, भूपेश गड़ियां, कमलेश गढ़िया समेत विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, दो डॉक्टर मिले गैर हाजिर, सीएमएस को दिए स्पष्टीकरण लेने के निर्देश