गुमशुदा नाबालिग को हरिद्वार से किया बरामद, बहला फुसला कर ले जाने वाला आरोपी गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -


बागेश्वर। कपकोट पुलिस ने गुमशुदा नाबालिग को हरिद्वार से बरामद किया। नाबालिग को भगाकर ले जाने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
29 सितंबर 2023 को वादिनी ने थाना कपकोट ने उसकी नाबालिग पुत्री के 27 सितंबर 2023  को घर से बिना बताए कहीं चले जाने के संबंध में तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर धारा 365 आईपीसी के तहत केस दर्ज हुआ।
पुलिस अधीक्षक महोदय अक्षय प्रहलाद कोण्डे द्वारा उक्त प्रकरण में त्वरित संज्ञान लेते हुए पुलिस उपाधीक्षक महोदय कपकोट शिवराज सिंह राणा के पर्यवेक्षण में सर्विलांस/पुलिस टीम गठित कर गुमशुदा की तलाश के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गुमशुदा की तलाश हेतु पुलिस टीम द्वारा उ0नि0 विवेक चंद्र के नेतृत्व में सभी संभावित स्थानों में त्वरित सुरागरसी-पतारसी कर उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश, नोयडा, दिल्ली आदि राज्यों में तलाश की गयी एवं सर्विलांस सैल बागेश्वर द्वारा आवश्यक तकनीकी जानकारी प्राप्त कर सम्बन्धित को अवगत कराते हुए 18 नवंबर को पुलिस टीम ने अथक प्रयासों से गुमशुदा नाबालिग लड़की को हरिद्वार ऋषिकुल तिराहे से अभियुक्त सौरभ कुमार उर्फ सोनू पुत्र विशन राम निवासी ग्राम-लीली, थाना-कपकोट जनपद-बागेश्वर, उम्र 19 वर्ष के पास से बरामद किया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। अपहर्ता/नाबालिग के बयानों के आधार पर अभियोग में धारा 363,366 ए, 376 आईपीसी व धारा 5/6 पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई है। पुलिस टीम में एसआई विवेक चंद्र, वरिष्ठ आरक्षी पूरन राम, आरक्षी अमजद खान,आरक्षी इमरान खान, आशा नयाल शामिल थे।

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार