विधायक ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण,अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। कपकोट विधानसभा के विधायक सुरेश गढ़िया ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल प्रशासन द्वारा संचालित व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए कड़ी नाराजगी जताई शीघ्र व्यवस्थाओं को सुधारने के दिए निर्देश।

दोपहर ढाई बजे अचानक औचक निरीक्षण को पहुंचे कपकोट के विधायक सुरेश गढ़िया ने अस्पताल सीएमएस डॉ वीके टम्टा के साथ अस्पताल के ओपीडी वार्ड,लैब, अल्ट्रासाउंड, आपरेशन थियेटर, इमरजेंसी वार्ड, प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का निरीक्षण किया इस दौरान अस्पताल की खिड़कियों, दरवाजों, वाश बेसिन, लोहे के फर्नीचरों पर लगे जंक पर विधायक ने नाराजगी जताते हुए अस्पताल प्रशासन से जंक की सफाई करवाने को कहा, विधायक ने कहा कि जंक से सैप्टिक होने की संभावना होती है। इस दौरान उन्होंने दाग लगी अस्पताल के बेड पर बिछी चादरों को भी शीघ्र बदलवाने के निर्देश आला अधिकारियों को दिए।

यह भी पढ़ें 👉  इंटर में ललित रहे टॉपर, हाईस्कूल में निकिता, अंकित, हर्षित ने किया टॉप

विधायक ने अस्पताल में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से भर्ती मरीजों से उनकी कुशल क्षेम पूछते हुए अस्पताल प्रशासन से मिल रही सुविधाओं के बारे में भी जाना और तीमारदारों से मिलकर उनके परिजनों के ईलाज में हर संभव मदद का भी भरोसा दिलाया इस दौरान मरीजों और तीमारदारों ने अपनी अस्पताल में ईलाज से संबंधित असुविधाओं से अवगत कराया विधायक ने मरीजों और तीमारदारों की असुविधाओं को दूर करने के निर्देश दिए।

जिला अस्पताल में स्थापित प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के निरीक्षण में विधायक ने पाया कि औषधि केंद्र में अमूमन वही दवायें उपलब्ध हैं जो दवाएं अस्पताल में उपलब्ध हैं विधायक ने सख्त लहजे में औषधि केंद्र के संचालक को चेतावनी दी कि औषधि केंद्र में जरूरत के अनुसार सभी दवाईयां उपलब्ध करायें अन्यथा प्रधानमंत्री औषधि केंद्र संचालक का अनुबंध रद्द किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की चपेट में आकर युवक की मौत

विधायक ने हालिया मामलों में जिला अस्पताल के चिकित्सकों के व्यवहार के प्रति भी कड़ी आपत्ति जताई उन्होंने कहा कि चिकित्सकों का व्यवहार मरीजों और तीमारदारों के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार होना चाहिए और चिकित्सकों को मरीजों के साथ सरलता से पेश आना चाहिए।