बागनाथ मंदिर में समर्थकों के साथ सभा करने का था इरादा, हमले की कर रहे थे बात, न्यायिक प्रक्रिया के तहत की कार्रवाई: एसपी (वीडियो)

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। बागेश्वर पुलिस ने नुमाइश मैदान के समीप से बेरोजगार संगठन के अध्यक्ष बाॅबी पवांर और उसके साथियों को हिरासत में लिया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक बागेश्वर अक्षय प्रहलाद कोण्डे ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका इरादा बागनाथ मंदिर में सभा करने का था। न्यायिक प्रक्रिया के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।



एसपी ने कहा कि वर्तमान समय में जनपद बागेश्वर में आगामी विधानसभा उपचुनाव के दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता व धारा 144 लागू है । आज तक जनपद बागेश्वर में सभी चुनाव बहुत ही शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुए हैं, कानून व्यवस्था अच्छी से मेन्टेन हुआ है। बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार द्वारा प्रशासन को सूचना दी गयी थी कि वे बागेश्वर आयेंगे और अपने कार्यकर्ता युवकों से मिलना जुलना करेंगे। इसी के क्रम में उनको ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नोटिस देकर सूचित किया गया था की बागेश्वर में धारा 144 सीआरपीसी लगी है किसी भी तरीके की गतिविधि/कार्यवाही चुनाव समिति की अनुमति के पश्चात होगी। यह भी कहा गया कि इसमें कोई भी उल्लंघन होता है तो नियमानुसार मुकदमा दर्ज होगा। इसके बावजूद वह कुछ बाहरी लोगों के साथ आए और बागनाथ मंदिर परिसर को चुनावी मैदान बनाने की मंशा कर रहे थे। जिससे उनकी चुनाव को प्रभावित करने की इरादा/मंसा साफ होती है । इसी के तहत कोतवाली पुलिस द्वारा धारा 144 सीआरपीसी के उल्लंघन के सन्दर्भ में उक्त बॉबी पंवार व उसके साथियों को हिरासत में लेकर कोतवाली बागेश्वर मे मु0अ0सं0 -66/23 धारा-147/188/186/171 (G) भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस के पास दो विकल्प थे उनको उपजिलाधिकारी महोदय के सम्मुख भी प्रस्तुत कर सकते थे । चूंकि कार्यवाही निष्पक्ष हो इसलिए पुलिस द्वारा न्यायिक मार्ग चुना गया। गोपनीय सूचना के आधार पर बॉबी पंवार द्वारा अपने समर्थकों के साथ बागनाथ मंदिर पहुंचकर मंदिर परिसर में प्रेस वार्ता, सभा आदि का रखना इरादा/मंसा था। बागनाथ मंदिर श्रद्दा स्थान होने के कारण राजनीतिक गतिविधियों के लिए उपयोग करना उचित नहीं है। शांतिप्रिय चुनाव में बिना किसी राजनैतिक पार्टी से सम्बंध रखते हुए सिर्फ़ शांति-भंग की मंशा रखने का इरादा होने के कारण बॉबी पंवार की गिरफ़्तारी की गई।

वर्तमान में बॉबी पंवार को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया हे, न्यायालय द्वारा जो आदेश दिया जायेगा उसका पालन बॉबी पंवार व उसके साथियों को करना पड़ेगा व माननीय न्यायालय द्वारा जारी आदेश का अनुपालन पुलिस द्वारा भी किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  खनिज फाउंडेशन न्यास में रखे जाएं उच्च प्राथमिकता वाले प्रस्ताव: डीएम


इन युवकों को किया गिरफ्तार


01-बॉबी पंवार पुत्र खजान सिंह निवासी-चकराता देहरादून
02-कार्तिंक उपाध्याय पुत्र नीलाम्बर उपाध्याय निवासी-रामपुर रोड हल्द्वानी
03-नितिन दत्त पुत्र सुदेशानंद निवासी मसूरी देहरादून
04-राम कनवाल पुत्र जनार्दन निवासी विजयराय कॉलोनी कोटद्वार पौड़ी
05- भूपेन्द्र कोरंगा पुत्र गोविन्द सिंह निवासी लीती कपकोट
06- अज्ञात 5-6 व्यक्ति

Ad Ad Ad Ad