रेडक्रॉस सोसायटी ने लिया तीन बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा, हर महीने बच्चों को मिलेगी आर्थिक मदद

ख़बर शेयर करें -

जिला रेडक्रॉस समिति ने गरुड़ विकास खण्ड के लोहरी गांव निवासी तीन बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी ली है। सोसायटी हर महीने तीनों बच्चों की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद करेंगी।
सोसायटी के स्वयंसेवी लोहारी गांव के दिव्या जोशी, गौरव जोशी और कनिका जोशी की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे। दरअसल बच्चों के पिता किशोरी चंद्र के निधन से परिवार के पद आजीविका का कोई साधन नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होने की आशंका थी। ऐसे में रेडक्रॉस सोसायटी मदद को आगे आई। रविवार को रेडक्रॉस के प्रदेश प्रतिनिधि दीपक पाठक, जिला सचिव आलोक पांडेय, जिला कार्यकारिणी सदस्य उमेश जोशी,  कोषाध्यक्ष जगदीश उपाध्याय, शंकर पांडेय, समाजसेवी हरीश चंद्र जोशी ने लोहारी गांव पहुँच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उनकी कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए बच्चों को इंटर तक की शिक्षा के लिए प्रतिमाह आर्थिक मदद का आश्वासन दिया। बालिकाओं को हर महीने निश्चित राशि छात्रवृत्ति के रूप में दी जाएगी।

   इसके अलावा रेडक्रॉस के जिला कार्यकारिणी सदस्य कन्हैया वर्मा बागेश्वर की आर्थिक रूप से कमजोर बालिका शोभा की पढ़ाई का खर्च उठा रहे हैं। हर साल सोसायटी के जिला कार्यकारिणी सदस्य 10 गरीब बालिकाओं की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाते हैं। जिला सचिव आलोक पांडेय पूर्व से भी पोथिंग के जीवन जोशी को पढ़ाई का खर्च उठा रहे हैं। जीवन विवेकानंद इंका कपकोट में इंटर का छात्र है।

यह भी पढ़ें 👉  इंटर में ललित रहे टॉपर, हाईस्कूल में निकिता, अंकित, हर्षित ने किया टॉप