उत्तराखंड में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज,तपती गर्मी से मिलेगी राहत झमाझम बारिश के आसार

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में आज से मौसम का मिजाज बिगड़ने की संभावना है जिसको लेकर मौसम विभाग ने तेज हवाओं के साथ बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में अगले तीन दिन यानी 20 जून तक मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा पहाड़ से मैदान तक तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज रविवार को उत्तराखंड राज्य के जनपदों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है इसके साथ ही राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तीव्र बौछार की भी संभावना है साथ ही कुछ मैदानी क्षेत्रों में 60 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झक्कड़ हवाएं चलने की भी संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है तथा ऐतिहात बरतने की सलाह भी दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में आयोजित हुआ एनयूजे का प्रदेश स्तरीय ‘मीडिया संवाद’, पत्रकारों के हित से जुड़े मामलों पर हुई चर्चा

मौसम विज्ञान केंद्र ने 20 और 21 जून को राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं तेज झोंकेदार हवाओं के साथ बारिश और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 20 और 21 जून को राज्य के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश गरज चमक के साथ होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  जख्मी हालत में मिला गुलदार, वन विभाग ने किया रेस्क्यू (वीडियो)