दीजिए बधाई: बागेश्वर की बेटी ने UPSC में लहराया परचम,जिले में खुशी की लहर

ख़बर शेयर करें -

संघ लोकसेवा आयोग ने सिविल सेवा 2022 का परिणाम घोषित कर दिया है। उत्तराखंड के बागेश्वर में गरुड़ विकास खंड निवासी कल्पना पांडे की 102 रैंक आई है।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा 2022 परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। इसमें आईएएस के पद पर चयन के लिए 180 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। जिसमें से उत्तराखंड के बागेश्वर में गरुड़ निवासी कल्पना पांडे की 102 रैंक आई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में जंगलों की आग पर सुप्रीम कोर्ट का सख्त रुख, मुख्य सचिव तलब, फंड और लापरवाही पर घेरा

बागेश्वर जनपद के विकास खण्ड गरुड़ के ग्रामसभा दर्शानी के खडेरिया निवासी कल्पना तीन बहनों में सबसे छोटी है। कल्पना के पिता रमेश चंद्र पांडे गरुड़ बाजार में दुकान चलाते हैं, जबकि माता मंजू पांडे सीएचसी बैजनाथ में एएनएम है। कल्पना ने कक्षा 10 तक की शिक्षा सेंट एडम्स पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। उसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वह दिल्ली चली गई। कल्पना की इस उपलब्धि से पूरे गांव में खुशी की लहर है। सोशल मीडिया पर कल्पना की उपलब्धि पर बधाई देने वालों की होड़ लगी हुई है। विधायक कपकोट सुरेश गढ़िया,जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, भाजयुमो जिलाध्यक्ष दीपक गस्याल,भाजपा जिलाध्यक्ष इन्द्र सिंह फर्स्वाण, कांग्रेस जिलाध्यक्ष भगवत सिंह डसीला सहित तमाम लोगों ने कल्पना पांडे की उपलब्धि पर खुशी जताते हुए बधाई दी है।

यह भी पढ़ें 👉  पांच जिलों में हो सकती है भारी बारिश, ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट