कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि, शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित

ख़बर शेयर करें -


बागेश्वर। कारगिल शौर्य दिवस जिले में धूमधाम से मनाया गया। तहसील परिसर ‌स्थित शहीद स्मारक स्थल पर देश की रक्षा करते हुए कारगिल में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। शहीद जवानों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। जिलेभर के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को कारगिल युद्ध और वीर जवानों की गाथाएं सुनाई गईं। विद्यार्थियों ने देश भक्ति गीतों के माध्यम से जवानों को याद किया।
 तहसील परिसर में जिपं अध्यक्ष बसंती देव, डीएम रीना जोशी, नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल, एसपी अमित श्रीवास्तव, ब्लॉक प्रमुख गोविंद दानू समेत तमाम लोगों ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी रणजीत सेठ ने सैनिकों के पराक्रम पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में शहीद नायक राम सिंह बोरा की पत्नी जानकी बोरा को सम्मानित किया गया।

स्वराज भवन में हुए मुख्य कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। डीएम जोशी ने बताया कि कारगिल युद्ध में प्रदेश भर से 75 और जिले से  तीन जवानों ने शहादत दी। कार्यक्रम के दौरान 25 जुलाई को हुई भाषण और निबंध प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं शौर्य दिवस पर आयोजित क्रास कंट्री दौड़ के ओपन वर्ग के विजेता राहुल रावल और सुहानी आर्या को पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

यह भी पढ़ें 👉  अदरक कूटकर बनाई चाय, मॉर्निंग वॉक पर सुनी लोगों की समस्याएं, अस्पताल का किया निरीक्षण