आंदोलन की राह पर संविदा स्टाफ नर्स, बांह में काला फीता बांधकर किया प्रदर्शन

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। संविदा एवं बेरोजगार स्टाफ नर्सेज संगठन ने दो दिवसीय कार्य बहिष्कार शुरु कर दिया है। नर्सों ने बांह में काला फीता बांधकर जिला अस्पताल परिसर में प्रदर्शन किया। सीएमएस के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर 27 जुलाई से देहरादून में अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरु करने की चेतावनी दी।
प्रदेश के 2621 पदों पर वर्षवार के माध्यम से नर्सिंग भर्ती जल्द करवाने की मांग को लेकर स्टाफ नर्स संगठन ने आंदोलन की राह पकड़ी है। स्टाफ नर्सों का कहना है कि चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में स्टाफ नर्सेज के पदों पर भर्ती के लिए 12 दिसंबर 2020 को विज्ञप्ति निकली थी, लेकिन भर्ती अब तक नहीं हो सकी है। पिछले 10-15 वर्षों से संविदा, उपनल, एनएचएम सहित अन्य आउटसोर्स के माध्यम से स्टाफ नर्स पूरे प्रदेश में दुर्गम, अति दुर्गम, पीएचसी, सीएचसी, जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेजों में सेेवा दे रहे हैं, कई लोग भर्ती का इंतजार करते हुए निर्धारित आयु सीमा भी पार कर चुके हैं। इसके बावजूद सरकार की ओर से पिछले दो साल से भर्ती नहीं कराई गई है।
 कहा कि अगर अब भी सुनवाई नहीं हुई तो मांग मनवाने के लिए आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर निधि रावल, नीतू लखेड़ा, दीपा, पूजा, भावना, ममता, देवकी, गीता आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की चपेट में आकर युवक की मौत