सीएम धामी ने किया 533 करोड़ की 138 योजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण, कहा: आने वाले समय में प्रगति स्तंभ बनेंगे ये विकास कार्य

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी के प्रताप इंटर कॉलेज बौराड़ी में आयोजित कार्यक्रम में 533 करोड़ रुपये की 138 विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई विकास प्रदर्शनी का निरीक्षण किया और राज्य स्तरीय एलीट महिला एवं पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ भी किया।


मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की पहली किश्त के 1120 लाभर्थियों को कुल 6.72 करोड़ रुपये की धनराशि का डमी चेक प्रदान किया। उन्होंने कहा क‍ि टिहरी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज को आईआईटी का स्वरूप प्रदान किए जाने एवं घनसाली के अन्तर्गत नागेश्वरसौड व डांगी नैलचामी में केन्द्रीयकृत बैंक की शाखाएं खुलवाए जाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने नई टिहरी शहर के लिए रीह से शुद्ध पेयजल की योजना तैयार करने, नई टिहरी नगर के पिकनिक स्पॉट को इको पार्क के रूप विकसित करने, धनोल्टी के छाम-बल्डोगी में पैदल झूला पुल का निर्माण करवाए जाने, राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय थान का इण्टरमीडिएट स्तर पर उच्चीकरण करवाए जाने, विधानसभा क्षेत्र-देवप्रयाग के नैखरी महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का कैंपस बनाए जाने, बगडवालधार से टकोली मोटर मार्ग पर हॉट मिक्सिंग का कार्य करवाए जाने, धारी ढुण्डसिर मोटर मार्ग हॉट मिक्सिंग का कार्य करवाए जाने, भविष्य में विधानसभा क्षेत्र घनसाली के भिलंगना क्षेत्र के अन्तर्गत महाविद्यालय की स्थापना की स्वीकृति दिए जाने, विधानसभा क्षेत्र घनसाली के अन्तर्गत गौरिया से गोदी तक मोटर मार्ग का नवनिर्माण करवाए जाने की घोषणा की गई। विधानसभा क्षेत्र प्रतापनगर के पट्टी भूदरा के 24 गावों में पेयजल की समस्या के निदान के लिए बालगंगा से पंपिंग योजना का निर्माण करवाए जाने एवं डोबरा से लम्बगाँव तक सड़क का डेढ़ लेन निर्माण एवं हॉटमिक्स डामरीकरण करवाए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री धामी ने विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज टिहरी जनपद की जिन विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है, ये सभी विकास कार्य आने वाले समय में हमारे प्रगति स्तंभ बनेंगे और इनसे न केवल टिहरी बल्कि टिहरी के आस-पास के इलाकों को भी लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य विकास की धारा को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है, इसके लिए सरकार निरंतर प्रयत्नशील है। केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों तक पहुंचे, इस दिशा में दृढ़ संकल्प के साथ कार्य किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश में जारी रहेगा गर्मी का सितम, मौसम विभाग ने बताई मानसून के दस्तक की तिथि