जनता दरबार में दर्ज हुई 14 शिकायतें, अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल ने सोमवार को जिला कार्यालय में फरियादियों की जनता दरबार लगाकर जन समस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा विभिन्न समस्याओं से संबंधित 14 शिकायतें दर्ज करायी। अपर जिलाधिकारी ने कहा जन समस्याओं का त्वरित निराकरण अधिकारियों की जिम्मेदारी है, यह सुनिश्चित किया जाए कि जन समस्याओं का शीघ्रता से समाधान हो। आम जनता को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए बार-बार जिला मुख्यालय तक न आना पड़े। यह सुनिश्चित करना अधिकारियों का दायित्व है।

जनता दरबार में सुन्दर राम निवासी पुरडा, गागरीगोल ने वीर चन्द्र सिंह गढवाली योजना से संबंधित परेशानियों को दूर करने की मांग की, जिस अपर जिलाधिकारी ने जिला पर्यटन अधिकारी को आवश्यकय कार्यवाही करने के निर्देश दिए। मोहन सिंह रावत ने लीसा ठेकेदारों केइ लंबित बिलों का भुगतान कराने की मांग पर अपर जिलाधिकारी ने अधि अभि को शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश दिए। ग्राम प्रधान मझेडा मुन्नी देवी ने प्रधानाध्यापक का अन्यत्र स्थानान्तरण कराने की मांग की, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को जांचोपरांत आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। खीम सिंह निवासी शीशाखानी के आवास दिलाने के प्रार्थना पत्र पर अपर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट ने दिए डीएम और अतिक्रमणकारी को अवमानना नोटिस जारी करने के आदेश

नन्दन सिंह कनवाल निवासी काण्डे ने दफौट मोटर मार्ग की क्षतिग्रस्त दीवार से आवासीय भवन को खतरा बताते हुए आवश्यक कार्यवाही की मांग की, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। सविता नगरकोटी ने काण्डा के समीप भण्डारी ग्वल देवता मंदिर (02 किमी.)तक डामरीकरण कराने की मांग की, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 लोनिवि को कार्यवाही करने को कहा। ग्राम प्रधान जोशी पालडी ने छूटे परिवारों को जल जीवन मिशन के तहत आच्छादित करने, क्षेत्र में प्रस्तावित सडक बनाने, जीर्ण-शीर्ण विद्युत पोल बदलने सहित क्षेत्र की अन्य समस्यायें अधिकारियों के सम्मुख रखी, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने विभागों को मौका मुआयना कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। रेखा देवी के राशन कार्ड में अपने पुत्र का नाम अंकित कराने की मांग पर अपर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को तत्काल नाम दर्ज कराने के निर्देश दिए।जनता दरबार में मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 डीपी जोशी, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, महाप्रबंद्यक उद्योग जीपी दुर्गापाल, अधि0अभि0 जल निगम वीके रवि, पीएमजीएसवाई विजय कृष्ण, जल संस्थान सीएस देवडी, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्या, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट समेत अनेक अधिकारी आदि मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad