जनता दरबार में शिक्षा, सड़क समेत 13 शिकायत हुई दर्ज, एडीएम ने अधिकारियों को दिए जल्द निदान के निर्देश

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। अपर जिलाधिकारी एनएस नबियाल की अध्यक्षता में सोमवार को तहसील सभागार में आयोजित जनता दरबार विभिन्न विभागों से संबंधित 13 शिकायतें दर्ज हुई। एडीएम ने जनता दरबार में उठी समस्याओं का समाधान निश्चित समयावधि में करने, शिकायतें उच्च स्तर की होने पर समाधान के लिए उच्चाधिकारियों से पत्राचार करने और शिकायतकर्ता को इसकी जानकारी भी देने के निर्देश दिए ।

सोमवार को आयोजित जनता दरबार में ग्राम प्रधान डोबा, अभिभावक संघ अध्यक्ष सहित अन्य ग्रामीणों ने राइका डोबा चौहाना में परिषदीय परीक्षा 2024 में केन्द्र बनाने की मांग रखी, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्राम प्रधान करूली और अन्य ग्रामीणों ने राप्रावि करूली में अतिरिक्त शिक्षक की तैनाती कराने की मांग रखी, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। प्रधान पंतक्वेराली रमेश पाठक ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार के तहत स्थापित सोलर प्लांट खराब होने की शिकायत करते हुए इसके मरम्मत कराने की मांग रखी, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने परियोजना अधिकारीर उरेडा को मौके पर जाकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। नौगांव के ग्रामीणों सहित जनप्रतिनिधियों ने पीएमजीएसवाई द्वारा निर्मित मोटर रोड में पोकलैंड मशीन चलाने से रोड क्षतिग्रस्त होने की शिकायत करते हुए सडक मार्ग मरम्मत कराने की मांग की। सुनील कुमार निवासी झड़कोट ने पिता के नाम दर्ज भूमि पर अन्य व्यक्ति द्वारा कब्जा किए जाने की शिकायत करते हुए आवश्यक कार्यवाही की मांग की तो वहीं अन्य क्षेत्रों से आए ग्रामीणों ने भी अपने-अपने क्षेत्रों से संबंधित समस्याओं को अधिकारियों के सामने रखा।

यह भी पढ़ें 👉  जिले की सीमाओं पर 19 अप्रैल तक रहेगी नाकाबंदी, डीएम ने दिए निर्देश

मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी ने अधिकारियों को समस्या के समाधान का पूरा प्रयास करने , समस्या जटिल होने पर उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम ने दिए जंगल जलाने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश

इस मौके पर अपर परियोजना निदेशक शिल्पी पंत, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ देवेश चौहान, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, मुख्य कृषि अधिकारी डॉ गीतांजलि बंगारी, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ कमल पंत, पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, ईई जल संस्थान सीएस देवडी, सिंचाई केके जोशी, तहसीलदार दीपिका आर्या सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।